logo-image

द्रौपदी मुर्मू की जीत को लेकर आश्वस्त BJP, एक हजार से अधिक गांवों में मनेगा जश्न 

राष्ट्रपति चुनाव में एनडीए अपनी प्रत्याशी द्रौपदी मुर्मू की जीत को लेकर आश्वस्त है. ऐसे में जैसे ही जीत का ऐलान होगा वैसे ही  भाजपा पूरे देश में जश्न का मनाएगी.

Updated on: 14 Jul 2022, 01:04 PM

highlights

  • 15 हजार मंडल में भाजपा जश्न मनाने की तैयारी कर रही है
  • ST समुदाय के करीब 1 लाख 30 हजार गांवों में विशेष आयोजन

नई दिल्ली:

राष्ट्रपति चुनाव में एनडीए (NDA) अपनी प्रत्याशी द्रौपदी मुर्मू (Draupadi Murmu) की जीत को लेकर आश्वस्त है. ऐसे में जैसे ही जीत का ऐलान होगा वैसे ही भाजपा पूरे देश में जश्न का मनाएगी. खासतौर पर आदिवासी समुदाय के देशभर के करीब एक लाख 30 हजार गांवों में भव्य जश्न मनाने के निर्देश भाजपा आलाकमान ने दिए हैं. इसके साथ देश के हर मंडल में भी द्रौपदी मुर्मू की जीत का जश्न भाजपा मनाएगी. करीब 15 हजार मंडल में भाजपा जश्न मनाने की तैयारी कर रही है. 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, भाजपा की योजना है कि देश की पहली आदिवासी महिला की सर्वोच्च पद पर जीत का संदेश पूरे देश में दिया जाए. खास तौर पर आदिवासी समुदाय में भी जाना चाहिए. दरअसल भाजपा चाहती है कि अभी तक मुख्य धारा से कटे इस समुदाय को जोड़ने के लिए इस जीत को खास बनाया जाए. इसके साथ राजनीतिक तौर पर संदेश दिया जाए ​कि पीएम मोदी और भाजपा ही ऐसी पार्टी है जो सत्ता के नहीं बल्कि देश के वंचित तबकों और वर्गों के लिए काम करती हैं.

इसे लेकर देश के ST समुदाय के करीब 1 लाख 30 हजार गांवों में विशेष आयोजन किए जाने के निर्देश दिए हैं. 21 जुलाई को मुर्मू   की जीत का ऐलान होते ही देश के करीब 15 हजार मंडलों समेत आदिवासी गांव में ढोल नगाड़ों के साथ होर्डिंग, पोस्टर लगाने के आदेश दिए गए हैं. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इस दिन मुर्मू के अलावा किसी भी नेता का पोस्टर न लगाने का निर्देश दिया गया है.

इससे पहले भाजपा ने बुधवार को राष्ट्रीय मुख्यालय में राष्ट्रपति चुनाव में मतदान के लिए एक वर्कशॉप का आयोजन भी किया. इस वर्कशॉप में हर प्रदेश के पोलिंग एजेंट को बुलाया गया. पोलिंग एजेंट को वोटिंग के लिए प्रशिक्षण भी दिया गया. वोटिंग के दौरान हर छोटी बात का ख्याल रखा गया. ऐसा बताया जा रहा है कि वर्कशॉप में एक डमी बैलेट पेपर सभी के लिए रखा गया. सभी नेताओं को जानकारी दी गई कि उसका प्रयोग करके वोट कैसे देना है.