logo-image

Article 370 हटाए जाने की पहली सालगिरह पर बीजेपी ने तिरंगा फहराकर मनाया जश्न, पैंथर पार्टी ने फूंका सरकार का पुतला

जम्मू-कश्मीर में आज आर्टिकल 370 को ख़त्म हुए एक साल पूरा हो गया. इस मौके पर बीजेपी ने प्रदेश के अलग जिलो में झंडा फहरा कर 370 के खात्मे का जश्न मनाया.

Updated on: 05 Aug 2020, 08:10 PM

जम्मू:

जम्मू-कश्मीर में आज आर्टिकल 370 को ख़त्म हुए एक साल पूरा हो गया. इस मौके पर बीजेपी ने प्रदेश के अलग जिलो में झंडा फहरा कर 370 के खात्मे का जश्न मनाया. साथ ही प्रदेश भर में बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने अपने घरों पर तिरंगे झंडे लगाकर खुशी का इज़हार किया.

जम्मू के बीजेपी के प्रदेश कार्यालय में जम्मू-पूंछ लोकसभा क्षेत्र के सांसद समेत जम्मू -कश्मीर के पूर्व उप मुख्यमंत्री निर्मल सिंह और कवींद्र गुप्ता ने तिरंगा झंडा फहराया. साथ ही प्रदेश कार्यालय में हलवा भी बंटा गया. इससे पहले बीजेपी 370 खत्म होने को लेकर पहले ही जम्मू-कश्मीर में जश्न के रूप में 15 दिन का "पखवाड़ा" आयोजित करने का ऐलान कर चुकी है जिसमें कई कार्यक्रम किये जाने वाले है.

ये भी पढ़ें- राम मंदिर शिलान्यास के बाद अब CM योगी के आवास पर दीपक जलाने और आतिशबाजी का कार्यक्रम

वहीं कश्मीर के अनंतनाग से एक अलग तरह की तस्वीर देखने को मिली. जहां लाल चौक पर एक बीजेपी की महिला कार्यकर्ता तिरंगा झंडा लेकर पहुंच गई और झंडे के सामने सैल्यूट करते नज़र आई.

जम्मू में नेशनल पैंथर पार्टी ने जम्मू-कश्मीर से एक साल पहले राज्य का दर्जा छीने जाने को लेकर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया. इस मौके पर पैंथर पार्टी ने रोष प्रकट करते हुए सरकार का पुतला भी फूंका और सरकार से जम्मू-कश्मीर को एक बार फिर राज्य का दर्जा देने की मांग भी की. वहीं दूसरी तरफ प्रशासन द्वारा यूथ कांग्रेस के वाइस प्रेसिडेंट ऐजाज़ चौधरी के अलावा कुछ पीडीपी नेताओं को भी एहतियात के तौर पर हिरासत में रखा गया.