logo-image

BJP Candidates New List: बीजेपी ने जारी की उम्मीदवारों की 7वीं लिस्ट, जानें किस-किस के नाम

BJP Candidates New List: बीजेपी ने जारी की उम्मीदवारों की 7वीं लिस्ट, जानें किस-किस के नाम

Updated on: 28 Mar 2024, 06:38 AM

New Delhi:

BJP Candidates New List:  लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर देश में सियासी घमासान का माहौल है. राजनीतिक पार्टियां अपने-अपने स्तर पर चुनाव रण जीतने के प्रयास में जुटी हैं. उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की जा रही है, गठबंधन बनाए जा रहे हैं...नेता अपने राजनीतिक भविष्य के आधार पर एक दल से दूसरे दल में छलांग लगा रहे हैं. इस क्रम में भारतीय जनता पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की सातवीं सूची आज यानी बुधवार को जारी कर दी है. उम्मीदवारों की इस सूची में बीजेपी ने महाराष्ट्र की अमरावती सीट से नवनीत राणा को टिकट दिया है. नवनीत राणा इस सीट पर मौजूदा सांसद भी हैं. इसके साथ ही कर्नाटक की चित्रदुर्ग सीट से भाजपा ने गोविंद करजोल को अपना उम्मीदवार बनाया है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि बीजेपी ने जिन दो सीटों पर अपने उम्मीदवारों का एलान किया है, वे सुरक्षित सीटें हैं.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि बीजेपी ने कल यानी 26 मार्च को लोकसभा उम्मीदवारों की छठी सूची मंगलवार को जारी कर दी थी. इसमें राजस्थान से दो और मणिपुर से एक लोकसभा उम्मीदवार के नाम का ऐलान किया गया है. पार्टी ने राजस्थान के करौली-धौलपुर से वर्तमान सांसद मनोज राजोरिया का टिकट काटकर इंदु देवी जाटव को उम्मीदवार बनाया है. वहीं, दौसा से भी मीना जसकौर का टिकट काटकर कन्हैया लाल मीणा को उम्मीदवार घोषित किया है. भाजपा ने मणिपुर के इनर मणिपुर लोकसभा सीट से केंद्रीय मंत्री डॉ. राजकुमार रंजन सिंह का टिकट काटकर थौनाओजम बसंत कुमार सिंह को उम्मीदवार बनाया है.

पांचवीं लिस्ट में ये नाम

बीजेपी ने इससे पहले ने 111 लोकसभा उम्मीदवारों की अपनी पांचवीं सूची जारी की थी. पार्टी ने लोकसभा उम्मीदवारों की अपनी पांचवीं सूची में उत्तर प्रदेश के मेरठ से रामायण सीरियल में भगवान राम की भूमिका निभाने वाले अरुण गोविल को और हिमाचल प्रदेश की मंडी लोकसभा सीट से प्रसिद्ध अभिनेत्री कंगना रनौत को उम्मीदवार घोषित किया है. बीजेपी ने उत्तर प्रदेश के पीलीभीत से वरुण गांधी का टिकट काट कर जितिन प्रसाद को और बिहार के बक्सर से केंद्रीय मंत्री अश्वनी चौबे का टिकट काट कर मिथिलेश तिवारी को उम्मीदवार बनाया है. हालांकि वरुण गांधी की माता और वर्तमान सांसद मेनका गांधी को सुल्तानपुर से उम्मीदवार घोषित किया है. पार्टी ने थोड़ी देर पहले ही भाजपा में शामिल होने वाले नवीन जिंदल को हरियाणा के कुरुक्षेत्र सीट से उम्मीदवार बनाया है.