logo-image

चुनाव आयोग से टीआरएस ने हुजूराबाद में भाजपा प्रत्याशी पर पैसे बांटने का लगाया आरोप

चुनाव आयोग से टीआरएस ने हुजूराबाद में भाजपा प्रत्याशी पर पैसे बांटने का लगाया आरोप

Updated on: 22 Oct 2021, 07:35 PM

हैदराबाद:

तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) ने शुक्रवार को चुनाव आयोग से शिकायत की है कि हुजूराबाद उपचुनाव में भाजपा उम्मीदवार और उनके समर्थक मतदाताओं को पैसे बांट रहे हैं।

पार्टी महासचिव एम. श्रीनिवास रेड्डी के नेतृत्व में टीआरएस नेताओं के एक प्रतिनिधिमंडल ने मुख्य चुनाव अधिकारी शशांक गोयल से मुलाकात की और एक ज्ञापन सौंपा। उन्होंने दावा किया कि हुजूराबाद के विभिन्न बैंकों में खाते खोले जा रहे हैं और भाजपा उम्मीदवार एटाला राजेंदर और उनके लोग मतदाताओं को पैसे बांटने के लिए इन खातों में अवैध धन जमा कर रहे हैं।

टीआरएस नेताओं ने कहा कि उनके पास विश्वसनीय जानकारी है कि राजेंद्र और उनके समर्थक विशेष रूप से भद्रय्या विभिन्न बैंकों में अलग-अलग नामों से बैंक खाते खोल रहे हैं और 30 अक्टूबर को होने वाले उप-चुनाव की पूर्व संध्या पर मतदाताओं को वितरण के लिए समान राशि का उपयोग करने के उद्देश्य से एक बहुत ही संगठित तरीके से भारी धन हस्तांतरित कर रहे हैं।

उन्होंने कहा, यह गतिविधि एक गंभीर अपराध है और विभिन्न दंड कानूनों के प्रावधानों के साथ-साथ आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के तहत भ्रष्ट आचरण है।

इसमें कहा गया है, मतदाताओं के बीच वितरण के लिए खातों में राशि डालने का तरीका बताता है कि भाजपा और उसके उम्मीदवार एटाला राजेंदर अवैध रूप से चुनाव जीतने के लिए मतदाताओं को खरीदने के लिए भ्रष्ट आचरण का सहारा ले रहे हैं।

टीआरएस प्रतिनिधिमंडल ने कहा कि उन्होंने भाजपा और उसके उम्मीदवार की कई अवैधताओं को चुनाव आयोग के संज्ञान में लाया, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई।

टीआरएस ज्ञापन में कहा गया है, जब तक आप उपयुक्त जांच एजेंसियों को इस मुद्दे की जांच करने का निर्देश नहीं देते हैं। यह चुनाव में हमारी पार्टी की वैध संभावनाओं के लिए अपूरणीय क्षति होगी। यदि कोई सार्थक कार्रवाई नहीं की गई, तो इससे लोकतांत्रिक प्रक्रिया और चुनाव में निष्पक्षता को भारी नुकसान होगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.