News Nation Logo
Banner

कर्नाटक का नाटक खत्म: येदियुरप्पा के नेतृत्व में BJP सरकार बनाने का दावा करेगी पेश

पिछले कई दिनों से चल रहे कर्नाटक का सियासी नाटक आज यानी मंगलवार को खत्म हो गया. विधानसभा में कुमारस्वामी सरकार विश्वास प्रस्ताव पास नहीं कर पाई.

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 23 Jul 2019, 09:31:25 PM
येदियुरप्पा के नेतृत्व में BJP सरकार बनाने का दावा कर सकती है पेश

येदियुरप्पा के नेतृत्व में BJP सरकार बनाने का दावा कर सकती है पेश

नई दिल्ली:

पिछले कई दिनों से चल रहे कर्नाटक का सियासी नाटक आज यानी मंगलवार को खत्म हो गया. विधानसभा में कुमारस्वामी सरकार विश्वास प्रस्ताव पास नहीं कर पाई. मंगलवार को कर्नाटक विधानसभा में विश्वासमत प्रस्ताव एचडी कुमारस्वामी ने पेश किया था. विश्वास मत के पक्ष में 99 वोट पड़े जबकि विरोध में 105 वोट पड़े. 225 सदस्यीय कर्नाटक विधानसभा में विश्वास मत के लिए 20 विधायक सदन में उपस्थित नहीं हुए थे. विश्ववासमत में जीत हासिल करने के बाद बीजेपी नेता बीएस येदियुरप्पा भाजपा विधायकों के साथ विधानसभा से बाहर आए और 'विक्ट्री' साइन बनाकर जीत का इजहार किया.

विधानसभा में मिली जीत के बाद अब बीजेपी सरकार बनाने का दावा पेश करेगी.बीएस येदियुरप्पा सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे. दो निर्दलीय विधायकों के समर्थन से विपक्षी बीजेपी को 225 सदस्यीय विधानसभा में 107 विधायकों का समर्थन हासिल है.

बीजेपी कर्नाटक अध्यक्ष बीएस येदियुरप्पा नए मुख्यमंत्री बन सकते हैं. जानकारी की मानें तो बीजेपी अगले दो दिनों में राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश करेगी. 

इसे भी पढ़ें:कर्नाटक का 'नाटक' खत्म, एचडी कुमारस्वामी की सरकार गिरी; जानें किस पार्टी को मिले कितने वोट

बता दें कि कर्नाटक की राजनीति में बीएस येदियुरप्पा एक बड़ा नाम है. येदियुरप्पा 3 बार कर्नाटक की कमान संभाल चुके हैं. वह 7 बार विधायक रहे और एक बार लोकसभा सांसद भी चुने गए. 

First Published : 23 Jul 2019, 08:06:05 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो