News Nation Logo
Banner

BJP का बड़ा प्लान, हर दिन 50 लाख लोगों को वैक्सीन लगवाने की तैयारी

जिस तरह पिछले साल कोरोना काल में भाजपा ने 'सेवा ही संगठन' अभियान चलाकर देश भर में जनता के बीच राहत सामग्री बांटी थी, उसी तरह अब भाजपा कोविड 19 वैक्सीनेशन पर बड़ा अभियान चला रही है.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 07 Apr 2021, 06:07:28 PM
corona virus  1

कोरोना वायरस (Photo Credit: फाइल फोटो)

highlights

  • PM मोदी और नड्डा के निर्देश पर टीकाकरण को जनांदोलन बनाया जा रहा
  • पांच राज्यों में चुनाव खत्म होने के बाद अभियान का संचालन होगा
  • 31 राज्यों में वैक्सीनेशन ड्राइव का संचालन करने में जुटे हैं

नई दिल्ली:

जिस तरह पिछले साल कोरोना काल में भाजपा ने 'सेवा ही संगठन' अभियान चलाकर देश भर में जनता के बीच राहत सामग्री बांटी थी, उसी तरह अब भाजपा कोविड 19 वैक्सीनेशन पर बड़ा अभियान चला रही है. भाजपा का लक्ष्य देश में प्रतिदिन वैक्सीनेशन के टारगेट को 50 लाख पहुंचाने का है. प्रधानमंत्री मोदी और अध्यक्ष जेपी नड्डा के निर्देश पर टीकाकरण को जनांदोलन बनाया जा रहा है. बीजेपी की ओर से चलाये जा रहे इस टीकाकरण अभियान को सफल बनाने के लिए नेशनल कोऑर्डिनेटर और राज्यसभा सांसद डॉ. अनिल जैन ने पूरी टीम खड़ी की है. बीजेपी के पूर्व राष्ट्रीय महासचिव और पेशे से चिकित्सक डॉ. अनिल जैन, फिलहाल उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, राजस्थान सहित 31 राज्यों में वैक्सीनेशन ड्राइव का संचालन करने में जुटे हैं. पांच राज्यों में चुनाव खत्म होने के बाद अभियान का संचालन होगा.

यह भी पढ़ें - पंजाब: सीएम ने राजनीतिक सभाओं पर रोक लगाई, उल्लंघन करने वालों की खैर नहीं

भाजपा के राज्यसभा सांसद डॉ. अनिल जैन ने आईएएनएस को बताया कि 20 हजारी सरकारी वैक्सीन सेंटर सहित 57 हजार स्थानों पर पार्टी हेल्प डेस्क खोलकर आम जनता को टीका लगवाने में मदद कर रही. उन्होंने कहा, "प्रत्येक मंडल में भी पांच से छह स्थानों पर इस तरह हेल्प डेस्क लगाकर आम जनता को कोविड 19 वैक्सीन लेने के तौर-तरीकों की जानकारी दी जा रही है. हर प्रदेश में टीकाकरण अभियान के लिए प्रदेश संयोजक, सह संयोजक, जिला स्तर पर भी संयोजक, सह संयोजक और मंडल स्तर पर भी टीम बनाई गई है."

नेशनल कोआर्डिनेटर डॉ. अनिल जैन को उम्मीद है कि, "अगले तीन महीनों यानी जुलाई तक सभी को टीका लगना शुरू हो जाएगा. उन्होंने बताया कि अभी 45 वर्ष या अधिक उम्र के लोगों को वैक्सीन लग रही है. अपेक्षा है कि आगे सरकार 18 वर्ष से लेकर 45 वर्ष तक उन लोगों को वैक्सीन लगवाने का मौका देगी, जो बीमारी की कैटेगरी में आते हैं. इसके बाद 35 वर्ष से अधिक उम्र के सभी तरह के लोगों को वैक्सीन लगने की संभावना है. फिर 18 वर्ष से अधिक उम्र के सभी तरह के लोगों को वैक्सीन लगवाने का मौका मिलने की सरकार से अपेक्षा है. इस प्रकार जुलाई तक 18 वर्ष से अधिक उम्र के सभी लोगों को वैक्सीन लगनी शुरू होने की अपेक्षा है."

यह भी पढ़ें - Jammu-Kashmir: शोपियां में पुलिस-CRPF टीम पर आतंकी हमला

डॉ. अनिल जैन हर दिन सभी राज्यों में कोविड 19 की वैक्सीनेशन रिपोर्ट लेते हैं. प्रदेश संयोजक, सांसदों, विधायकों से लेकर वालंटियर्स से वह नियमित अंतराल पर वीडियो कांफ्रेंसिंग से टीकाकरण अभियान की रिपोर्ट लेते हैं. अब तक वह 22 राज्यों की टीमों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग कर चुके हैं. भाजपा फिलहाल 31 राज्यों में यह अभियान चला रही है. चुनाव खत्म होने पर पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु, केरल, असम और पुदुचेरी में भी भाजपा टीकाकरण अभियान चलाएगी. बीजेपी ने सभी सांसदों और विधायकों को जनता के बीच जाकर वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित करने का निर्देश दिया है. यह भी कहा है कि जनता में वैक्सीन को लेकर भ्रम को भी दूर किया जाए.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 07 Apr 2021, 06:00:22 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.