logo-image

चुनावी साल में राम मंदिर के लिए BJP का बड़ा प्लान, हर दिन 50 हजार लोगों को कराएंगे दर्शन

लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी देशभर से लोगों को अयोध्या लाकर राम मंदिर का दर्शन कराना चाहती है. पार्टी ने इसके लिए रणनीति तैयार की है. इसके तहत पार्टी के नेता और कार्यकर्ता हर दिन 50 हजार लोगों को दर्शन कराएंगे.

Updated on: 02 Jan 2024, 06:41 PM

नई दिल्ली:

अयोध्या इन दिनों राममय है. हर जगह, हर चौराहे, हर गलियों में राम की गूंज सुनाई दे रही हैं. 22 जनवरी को रामलला मंदिर में विराजमान होंगे. राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के साथ ही बीजेपी ने लोकसभा चुनाव को लेकर बड़ा प्लान तैयार किया है. बीजेपी ने हर दिन 50, हजार लोगों के दर्शन कराने का फैसला किया है. बीजेपी की हुई बैठक में निर्णय लिया गया कि 22 जनवरी को देशभर में दिवाली जैसा माहौल बनाया जाए और देशभर के मंदिरों में पूजा अर्चना की जाए. साथ ही 25 जनवरी से 25 मार्च तक दर्शन कराने के लिए मुहिम चलाया जाएगा.इसमें हर दिन 50000 लोगों को दर्शन कराया जाएगा. दो महीने तक चलने वाली इस मुहिम में 30 लाख से अधिक लोगों को रामलला का दर्शन कराया जाएगा. लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी ने बड़ा दांव चला है. 

जेपी नड्डा ने क्या कहा?
दिल्ली में मंगलवार को राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा की अध्यक्षता में हुई बैठक में फैसला लिया गया कि बैठक में बीजेपी हर बूथ लेवल से लोगों को अयोध्या लाकर राम मंदिर का दर्शन करवाएगी. हर लोकसभा क्षेत्र से 5000 और विधानसभा क्षेत्रों से 2-2 हजार लोगों को एक दिन में रामलला के दर्शन के लिए भेजा जाएगा. पार्टी ने इसकी रणनीति भी तैयार कर ली है. 

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि 25 जनवरी से लेकर 25 मार्च तक देश के अलग-अलग राज्यों से राम मंदिर के दर्शन करने आने वाले श्रद्धालुओं को बीजेपी के नेता और कार्यकर्ता सुविधा मुहैया कराएंगे. सबको अच्छे से दर्शन करवाना बीजेपी के नेताओं की जिम्मेदारी है. इस दौरान यह भी सुनिश्चित करना है कि किसी भी तरीके का भेदभाव नहीं होना चाहिए. उन्होंने लोगों से भी अपील की कि राम दर्शन पर जाने वाले लोग बीजेपी का झंडा लेकर ना जाए. 

राम मंदिर से जुड़े आंदोलन के बारे में लोगों तक जानकारी पहुंचाएं कार्यकर्ता

राम मंदिर को लेकर बीजेपी की हुई बैठक में शामिल हुए नेताओं से राम मंदिर को लेकर चलाए गए आंदोलन के बारे में लोगों तक जानकारी पहुंचाने के भी निर्देश दिए गए हैं. बैठक में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, महासचिव सुनील बंसल, केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव, अश्विनी वैष्णव, मनसुख मंडाविया और असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सहित कई नेता शामिल रहे.