logo-image

न्यूज क्लिक पोर्टल को विदेश से फंडिंग : बीजेपी

भारतीय जनता पार्टी ने ऑनलाइन वेब पोर्टल न्यूज क्लिक पर बड़ा आरोप लगाया है. बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि देश में एक ऐसा सरगना है जो देश को ही नीचे दिखाने के लिए काम कर रहा है, ये एक तरह की अंतरराष्ट्रीय साजिश है.

Updated on: 18 Jul 2021, 01:57 PM

highlights

  • 'हमारे देश और हमारी वैक्सीन नीति को बदनाम करने की साजिश'
  • 'मीडिया की चादर ओढ़कर पोर्टल चलाने वाले कुछ एक्टिविस्ट हैं'
  • 'न्यूज क्लिक में बाहरी ताकतें फंड भेजती थीं. ये पीपीके नाम की कंपनी के अंतर्गत आती है'

नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी ने ऑनलाइन वेब पोर्टल न्यूज क्लिक पर बड़ा आरोप लगाया है. बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि देश में एक ऐसा सरगना है जो देश को ही नीचे दिखाने के लिए काम कर रहा है, ये एक तरह की अंतरराष्ट्रीय साजिश है. न्यूज क्लिक से संबंधित एक खबर में आपने पढ़ा होगा कि करोड़ों रुपये विदेशों से संदिग्ध रूप से हिंदुस्तान में आए हैं और उसका एक ही मकसद है कि हिंदुस्तान की सरकार को फेल बताना और विदेश की कुछ ताकतों का एजेंडा चलाना. आज ये जो न्यूज क्लिक के बारे में तथ्य सामने आया है, इससे एक बात स्पष्ट है कि टूलकिट केवल हिंदुस्तान के कुछ राजनीतिक दल चला रहे हैं, ऐसा नहीं है. बल्कि भारत के बाहर भी एक ऐसी साजिश हो रही है, जो इस टूलकिट का हिस्सा है.

यह भी पढ़ें : सिद्धू को रोकने की पूरी तैयारी!, प्रताप सिंह बाजवा के घर सांसदों की बैठक

बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा, मीडिया की चादर ओढ़कर पोर्टल चलाने वाले कुछ एक्टिविस्ट हैं, जिनके साथ कुछ विदेशी ताकतें हैं और भारत के कुछ मेन स्ट्रीम के राजनेता भी हैं. इनका एक ग्रुप बना है. पूरे सामंजस्य के साथ ये काम करते हैं, इनका मकसद होता है देश में भ्रम, अराजकता फैलाना. पूरे विश्व में हमारी वैक्सीन नीति को लेकर सराहना की गई, वैक्सीन मैत्री को लेकर सराहना की गई.

यह भी पढ़ें : बनते-बनते बिगड़ गई बात? सिद्धू को कमान देने के खिलाफ बाजवा

हमारे देश और हमारी वैक्सीन नीति को बदनाम किया जाए, यह कुचेष्टा कुछ लोगों ने, कुछ संस्थाओं ने और कुछ पोर्टल्स ने की है. ये विदेशी फंडिंग के माध्यम से हो रहा था. न्यूज क्लिक में बाहरी ताकतें फंड भेजती थीं. ये पीपीके नाम की कंपनी के अंतर्गत आती है. इन्होंने 9.59 करोड़ रुपये के एफडीआई को स्वीकार किया. इसमें मुख्य रूप से विदेश के 3 लोग सम्मिलित थे. इसके अलावा करीब 30 करोड़ रुपये इन्होंने विदेशों की अलग-अलग एजेंसियों से प्राप्त किया.