News Nation Logo
Banner

हमले के भय से अभिनंदन को रिहा करने संबंधी पाक सांसद के बयान पर BJP ने राहुल पर साधा निशाना

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने सशस्त्र बलों का ‘मजाक’ उड़ाने के लिए बृहस्पतिवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पर हमला बोला है.

Bhasha | Updated on: 29 Oct 2020, 03:55:17 PM
rahul

कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Photo Credit: फाइल फोटो)

दिल्ली:

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने सशस्त्र बलों का ‘मजाक’ उड़ाने के लिए बृहस्पतिवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पर हमला बोला और एक कथित वीडियो का हवाला देते हुए उन पर निशाना साधा जिसमें एक पाकिस्तानी सांसद कह रहे हैं कि विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान (Abhinandan Varthaman) को इस्लामाबाद ने इसलिए रिहा किया क्योंकि उसे भारत के हमले का डर सता रहा था.

जेपी नड्डा द्वारा ट्वीट किए गए वीडियो में पाकिस्तान के एक सांसद यह कहते सुने जा रहे हैं कि पाकिस्तानी सेना के प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा की उपस्थिति में हुई एक बैठक में विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा था कि अभिनंदन को रिहा नहीं किया गया तो ‘हिन्दुस्तान नौ बजे रात को पाकिस्तान पर हमला कर रहा है.’ वर्ष 2019 में भारत द्वारा बालाकोट में किए गए हवाई हमले के बाद एक हवाई युद्ध के क्रम में अभिनंदन पाकिस्तानी सीमा क्षेत्र में प्रवेश कर गए थे, जहां उन्हें हिरासत में ले लिया गया था.

वीडियो में पाकिस्तानी सांसद कहते हुए सुनाई दे रहे हैं कि अभिनंदन की क्या बात करते हैं. मुझे याद है शाह महमूद कुरैशी साहब उस मीटिंग में थे. प्रधानमंत्री साहब ने उसमें आने से इंकार कर दिया, चीफ ऑफ आर्मी स्टाफ तशरीफ लाए. पैर कांप रहे थे, पसीने माथे पर थे और हमसे फॉरेन मिनिस्टर शाह महमूद साहब ने कहा कि खुदा के वास्ते अब इसको वापस जाने दें क्योंकि नौ बजे रात को हिन्दुस्तान पाकिस्तान पर हमला कर रहा है.

राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए नड्डा ने वीडियो साझा करते हुए ट्वीट किया कि कांग्रेस के युवराज ना तो हमारी सेना, ना हमारी सरकार और ना ही हमारे नागरिकों पर विश्वास करते हैं. उनके लिए उनके ‘सबसे विश्वसनीय देश’ पाकिस्तान की तरफ से पेश है. उम्मीद है कि अब उन्हें समझ आएगा. कांग्रेस पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने अपना पूरा चुनावी अभियान हमारे सशस्त्र बलों को कमजोर करने के इर्द-गिर्द रखा. उसने सशस्त्र बलों का मजाक उड़ाया, उनके शौर्य पर सवाल उठाया और हर वह दांव चला, ताकि भारत को राफेल विमान न मिल सके. देश के लोगों ने ऐसी राजनीति को नकार दिया और कांग्रेस को सजा दी.

बाद में भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि पाकिस्तान की नेशनल असेम्बली में विपक्ष के नेता सरदार अयाज सादिक ने जो कहा उससे साबित होता है कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भारत की सेना और शौर्य का पाकिस्तान में किस प्रकार खौफ और डर है. उन्होंने कहा कि हवाई हमले के बाद कांग्रेस के शहजादे कह रहे थे कि कुछ नहीं हुआ है.

पिछले दिनों चीन के साथ पूर्वी लद्दाख में भारत और चीन की सेनाओं के बीच हिंसक झड़प के बाद राहुल गांधी द्वारा प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ दिए गए बयानों का जिक्र करते हुए भाजपा नेता ने कहा कि आज शहजादे (राहुल गांधी) को भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने उचित जवाब दिया है और पूछा है कि कौन कायर तथा कौन हिम्मत वाला है?. उन्होंने सादिक के बयान के हवाले से कहा कि जब फरवरी 2019 में पाकिस्तानी संसदीय समिति की बैठक हुई तो उसमें प्रधानमंत्री इमरान खान आये ही नहीं और वहां के सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा के पांव कांप रहे थे और पसीने छूट रहे थे. पात्रा ने पूछा कि राहुल जी आप पसीने छूटने वालों के साथ क्यों हैं? उस हिंदुस्तान की सेना के साथ क्यों नहीं हैं, जो पसीने छुड़ाती है?.

First Published : 29 Oct 2020, 03:53:44 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो