logo-image

BJP ने 5 राज्यों में चुनाव प्रभारियों का किया ऐलान, यूपी की कमान संभालेंगे धर्मेंद्र प्रधान

उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब समेत पांच राज्यों में अगले साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. बीजेपी इन चुनाव को लेकर काफी गंभीर है. उसने पांचों राज्यों पर कब्जा करने की तैयारी शुरू कर दी है. इसे लेकर पांच राज्यों के प्रभारियों के नामों का ऐलान कर दिया है.

Updated on: 08 Sep 2021, 12:20 PM

highlights

  • 2022 में पांच राज्यों में होंगे चुनाव
  • बीजेपी ने पांच राज्यों के चुनाव प्रभारी की घोषणा की
  • धर्मेंद्र प्रधान संभालेंगे यूपी में चुनावी कमान 

नई दिल्ली :

उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब समेत पांच राज्यों में अगले साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. बीजेपी इन चुनाव को लेकर काफी गंभीर है. उसने पांचों राज्यों पर कब्जा करने की तैयारी शुरू कर दी है. इसे लेकर पांच राज्यों के प्रभारियों के नामों का ऐलान कर दिया है. उत्तर प्रदेश का प्रभारी केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान को दिया गया है. धर्मेंद्र प्रधान यूपी चुनाव की बागडोर संभालेंगे. वहीं पंजाब की जिम्मेदारी बीजेपी ने केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत को दी है. यूपी में 2022 के शुरुआत में विधानसभा चुनाव होने हैं. यूपी की कमान धर्मेंद्र प्रधान संभालेंगे. इसके साथ ही 8 केंद्रीय मंत्रियों की तैनाती की गई है. 

यूपी में छह संगठन प्रभारी बनाए गए

यूपी में धर्मेंद्र प्रधान के अलावा अनुराग ठाकुर, अर्जुन मेघवाल, शोभा करंदलाजे, विवेक ठाकुर, सरोज पांडेय, कैप्टन अभिमन्यु और अनुपूर्ण देवी चुनावी जिम्मेदारियों को संभालेंगी. इसके अलावा यूपी में छह संगठन प्रभारी बनाए गए हैं. जिसमें बृज से संजीव चौरसिय, पश्चिम यूपी से संजय भाटिया, अवध से सत्या कुमार, कानपुर से सुधीर गुप्ता, गोरखपुर से अरविंद मेनन और काशी से सुनील ओझा का नाम शामिल है.

इसे भी पढ़ें:दिल्ली एयरपोर्ट पर आतंकी कर सकते हैं बड़ा हमला, अलर्ट जारी

पंजाब में शेखावत सिंह संभालेंगे चुनावी जिम्मेदारी

पंजाब में गजेंद्र शेखावत को चुनाव प्रभारी बनाया गया है. उनके साथ  हरदीप पुरी, मीनाक्षी लेखी, विनोद चावड़ा भी होंगे. 

उत्तराखंड की चुनावी बागडोर प्रह्लाद जोशी के पास 

केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी को आगामी विधानसभा चुनाव 2022 के लिए उत्तराखंड का प्रभारी नियुक्त किया गया है. बीजेपी सांसद लॉकेट चटर्जी को सह-प्रभारी नियुक्त किया गया है.

मणिपुर को भूपेंद्र यादव संभालेंगे

मणिपुर में भूपेंद्र यादव चुनाव प्रभारी बनाए गए तो वहीं, सह प्रभारी प्रतिमा भौमिक और अशोक सिंघल को बनाया गया है.

फडणवीस गोवा में चुनावी रणनीति बनाएंगे

गोवा चुनावों के लिए महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को जिम्मेदारी दी गई है.

चार राज्यों पर बीजेपी का कब्जा 

बता दें कि साल 2022 के शुरुआत में ही पांच राज्यों में चुनाव होने हैं. यूपी, पंजाब, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर में चुनाव होने हैं. चार राज्यों पर बीजेपी का कब्जा है. इन राज्यों में मार्च-अप्रैल के बीच चुनाव हो सकते हैं.