logo-image

BJP ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी में की नए सदस्यों की नियुक्ति, इन नेताओं को मिली जगह

BJP: शनिवार को बीजेपी ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी में दस नए सदस्यों के नाम की घोषणा की. पार्टी ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी में जिन नए सदस्यों को जगह दी है उनमें राजस्थान, छत्तीसगढ़, हिमाचल प्रदेश और आंध्र प्रदेश के नेताओं के नाम शामिल हैं.

Updated on: 09 Jul 2023, 07:28 AM

highlights

  • BJP ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी में शामिल किए नए सदस्य
  • बीजेपी अध्यक्ष ने 10 नए सदस्यों के नाम का किया ऐलान
  • किरोड़ीलाल मीणा और धरमलाल कौशिश समेत इन नेताओं को मिली जगह

New Delhi:

BJP: बीजेपी ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी में दस नए सदस्यों को शामिल किया है. बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शनिवार को इन नामों की घोषणा की.  राष्ट्रीय कार्यसमिति में जिन नए सदस्यों की नियुक्ति की गई है उनमें छत्तीसगढ़ विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष की भूमिका निभाने वाले धरमलाल कौशिक और तेलंगाना के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष बंदी संजय कुमार का नाम भी शामिल है. पार्टी की ओर से जारी किए गए एक बयान में कहा कि राष्ट्रीय कार्यकारिणी के नए सदस्यों में सतीश पूनिया, बंडी संजय कुमार, दीपक प्रकाश के अलावा संजय जायसवाल को शामिल किया गया है. जिनमें बंडी संजय कुमार बीजेपी की तेलंगाना इकाई और दीपक प्रकाश झारखंड इकाई के प्रमुख रह चुके हैं.

ये भी पढ़ें: Amarnath Yatra: आज भी स्थगित की गई अमरनाथ यात्रा, शिविरों में फंसे हजारों तीर्थयात्री

वहीं सतीश पूनिया ने राजस्थान इकाई के प्रमुख की जिम्मेदारी निभाई है. वहीं डॉ. संजय जायसवाल बिहार इकाई के प्रमुख के पद पर रह चुके हैं. इनके अलावा राष्ट्रीय कार्यकारिणी में जिन सदस्यों को जगह मिली है उनमें सुरेश कश्यप, विष्णुदेव साय और अश्वनी शर्मा के नाम भी शामिल हैं. जिसमें सुरेश कश्यप बीजेपी की हिमाचल प्रदेश इकाई और विष्णुदेव साय छत्तीसगढ़ इकाई के प्रमुख की भूमिका निभा चुके हैं. इसके अलावा अश्वनी शर्मा पंजाब इकाई के प्रमुख रह चुके हैं. इनके अलावा धरमलाल कौशिक, सोमावीर राजू और किरोड़ी लाल मीणा को भी बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी में जगह मिली है.

ये भी पढ़ें: IND vs AUS: वर्ल्ड कप से पहले आई टीम इंडिया के लिए बड़ी सीरीज, अब क्या होगा!

बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव एवं मुख्यालय प्रभारी अरुण सिंह ने एक विज्ञप्ति जारी कर संगठनात्मक नियुक्ति के बारे में जानकारी दी. इसके साथ ही उन्होंने बताया कि इन नियुक्तियों को तत्काल प्रभाव से लागू किया गया है. बता दें कि नेता धरमलाल कौशिक छत्तीसगढ़, किरोड़ीलाल मीणा राजस्थान में बीजेपी के प्रमुख नेता है. जबकि सोमावीर राजू आंध्र प्रदेश में बीजेपी के अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी निभा चुके हैं. बता दें कि छत्तीसगढ़ और राजस्थान में इस साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. ऐसा माना जा रहा है कि चुनावों से पहले पार्टी ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी में नए नेताओं को जगह देकर बीजेपी को लाभ की उम्मीद है.