logo-image

दिनकर की कविता के जरिए कांग्रेस का भाजपा पर निशाना

दिनकर की कविता के जरिए कांग्रेस का भाजपा पर निशाना

Updated on: 20 Jan 2022, 10:15 PM

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में कोरोना के कारण सभाओं और रैली में रोक लगी है। इसी कारण राजनीतिक दल सोशल मीडिया के माध्यम से एक दूसरे पर निशाना साध रहे हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रामधारी सिंह दिनकर के माध्यम से विरोधियों पर निशाना साधा, लिखा कि, पाते हैं सम्मान तपोबल से भूतल पर शूर। जाति-जाति का शोर मचाते केवल कायर क्रूर। इस पर कांग्रेस यूपी के सह प्रभारी धीरज गुर्जर ने लिखा कि समर शेष है, अहंकार इनका हरना बाकी है।

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव व पश्चिमी उत्तर प्रदेश प्रभारी धीरज गुर्जर ने ट्वीटर के माध्यम से लिखा कि समर शेष है, अभी मनुज भक्षी हुंकार रहे हैं गांधी का पी रुधिर जवाहर पर फुंकार रहे हैं। समर शेष है, अहंकार इनका हरना बाकी है। वृक को दंतहीन, अहि को निर्विष करना बाकी है। समर शेष है, शपथ धर्म की लाना है। वह काल विचरें अभय देश में गांधी और जवाहर।

ज्ञात हो कि यूपी में पहले चरण के लिए 10 फरवरी को चुनाव होने हैं। इसके लिए कांग्रेस ने अपनी प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी है। इस बार कांग्रेस ने महिलाओं को 40 फीसद टिकट देकर एक अलग लकीर खींचने का प्रयास किया है। अपनी एक और सूची में कांग्रेस ने राष्ट्रीय प्रवक्ता रहे राजीव त्यागी की पत्नी को टिकट दिया है। इसे लेकर गुर्जर ने महासचिव का आभार भी जताया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.