logo-image

मप्र के उप-चुनाव में मतदान से पहले भाजपा-कांग्रेस का धन बल के इस्तेमाल का आरोप

मप्र के उप-चुनाव में मतदान से पहले भाजपा-कांग्रेस का धन बल के इस्तेमाल का आरोप

Updated on: 30 Oct 2021, 01:25 AM

भोपाल:

मध्य प्रदेश में हो रहे विधानसभा और लोकसभा के उप-चुनाव को लेकर भाजपा और कांग्रेस एक -दूसरे पर निशाना साध रही हैं। साथ ही धन बल के उपयोग का आरोप भी लगा रही हैं। इस चुनाव को जीतने के लिए दोनों दलों ने बूथ स्तर पर तैयारी कर रखी है।

राज्य में तीन विधानसभा और एक लोकसभा क्षेत्र में शनिवार को मतदान होने वाला है। इससे पहले दोनों दलों ने हर स्तर पर अपनी तैयारी कर रखी है। साथ ही मतदान को प्रभावित करने के दोनों एक दूसरे पर आरोप लगा रहे हैं।

पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ ने कहा है, इस चुनाव में हमारा मुकाबला सिर्फ भाजपा से नहीं है बल्कि भाजपा के धनबल , सरकार-प्रशासन के दुरुपयोग से भी है। पूरे चुनाव के दौरान भी भाजपा ने आचार संहिता का जमकर मजाक उड़ाया और अब मतदान के एक दिन पूर्व भी जमकर सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग कर, कैसे भी धन बल का उपयोग कर , सरकार व प्रशासन का दुरुपयोग कर ,मतदाताओं को डरा कर धमका कर , गुंडागर्दी व भय का माहौल फैलाकर कर अपनी कुर्सी बचायी जा सके।

उन्होंने आगे कहा लोकतंत्र में जनता से बड़ा कोई नहीं होता , जनता खुलकर भाजपा के इस सत्ता लोलुप कृत्यों को देख रही है ,भाजपा की सत्ता की हवस को देख रही है , वो इन्हें सबक जरूर सिखायेगी।

वहीं भाजपा की चुनाव प्रबंधन समिति के संयोजक और शिवराज सरकार में मंत्री भूपेंद्र सिंह ने कहा है कि कांग्रेस शराब व पैसा न बांट पाए इस पर हमारी नजर रहेगी। कांग्रेसी किसी तरह की गड़बड़ न कर पाए, इसको लेकर हमारी टीम तैनात रहेगी। इसके साथ ही हमारी लीगल टीम एक एक मिनट की जानकारी लेगी और उससे चुनाव आयोग को अवगत कराएगी।

राज्य के तीन विधानसभा और एक लोकसभा क्षेत्र में हो रहे उप-चुनाव में साढ़े 26 लाख मतदाता 48 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे। वहीं चुनाव को निर्विघ्न संपन्न कराने के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए है, इसके लिए 58 सषस्त्र बलों की कंपनियां तैनात की गई है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.