logo-image

बंगाल उपचुनाव के लिए उम्मीदवारों की घोषणा करेगी भाजपा

बंगाल उपचुनाव के लिए उम्मीदवारों की घोषणा करेगी भाजपा

Updated on: 07 Sep 2021, 12:35 PM

नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल में 30 सितंबर को होने वाले उपचुनाव के लिए भाजपा जल्द ही उम्मीदवारों की घोषणा करेगी। केंद्रीय नेतृत्व द्वारा अनुमोदित किए जाने वाले नामों को अंतिम रूप देने के लिए भारतीय जनता पार्टी की राज्य इकाई की मंगलवार को बैठक होने की संभावना है।

सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को भवानीपुर से अपना उम्मीदवार घोषित किया है, जिस सीट से उन्होंने पहले प्रतिनिधित्व किया था। 2020 में उन्होंने नंदीग्राम से पार्टी के पूर्व नेता सुवेंदु अधिकारी के खिलाफ चुनाव लड़ा था, लेकिन हार गईं थीं।

पश्चिम बंगाल भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने आईएएनएस को बताया कि पार्टी का राज्य चुनाव आयोग उपचुनाव वाले विधानसभा क्षेत्रों के लिए उपयुक्त उम्मीदवारों की तलाश के लिए बैठक करेगा।

उन्होंने कहा, पार्टी ने उम्मीदवारों के चयन की प्रक्रिया शुरू कर दी है। पश्चिम बंगाल भाजपा चुनाव समिति संभावित उम्मीदवारों पर चर्चा और अंतिम रूप देने के लिए बैठक करेगी। चुनाव समिति द्वारा अंतिम रूप दिए गए नामों को अनुमोदन और घोषणा के लिए केंद्रीय नेतृत्व को भेजा जाएगा।

घोष ने घोषणा की कि बनर्जी को नंदीग्राम की तरह ही भवानीपुर में एक और हार का सामना करना पड़ेगा।

घोष ने कहा, हम पूरी ताकत के साथ उपचुनाव लड़ने जा रहे हैं और तीनों विधानसभा सीटों पर जीत हासिल करेंगे। ममता दी को भवानीपुर में एक और हार का सामना करना पड़ेगा।

पश्चिम बंगाल भाजपा के सह-प्रभारी अमित मालवीय ने कहा, हार को देखते हुए, ममता बनर्जी ने भवानीपुर सीट को छोड़ दिया और पहले नंदीग्राम चली गईं। अब वह भवानीपुर से जीतने की कैसे उम्मीद करती हैं? इस उपचुनाव में उनका नंदीग्राम जैसा ही हश्र होगा। यह एक ऐसा मुकाबला है जिसे भाजपा जीतने के लिए लड़ेगी।

मतों की गिनती 3 अक्टूबर को की जाएगी।

इस बीच, घोष ने कहा है कि पार्टी चुनाव आयोग के उपचुनाव कराने के फैसले पर अदालत जाने पर विचार कर रही है। घोष ने सोमवार को कहा, हम वकीलों की राय ले रहे हैं और अगर जरूरत पड़ी तो हम अदालत का दरवाजा खटखटाएंगे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.