logo-image

भाजपा को सर्विस सेक्टर, इंफोसिस से माफी मांगनी चाहिए : कांग्रेस

भाजपा को सर्विस सेक्टर, इंफोसिस से माफी मांगनी चाहिए : कांग्रेस

Updated on: 05 Sep 2021, 09:20 PM

नई दिल्ली:

एक दक्षिणपंथी प्रकाशन में सॉफ्टवेयर कंपनी इंफोसिस पर हमला करने वाले लेख के मद्देनजर भाजपा पर निशाना साधते हुए कांग्रेस ने सत्तारूढ़ दल से माफी की मांग की।

कांग्रेस प्रवक्ता गौरव वल्लभ ने कहा, भाजपा को पूरे देश से माफी मांगनी चाहिए.. भाजपा की मातृ संस्था आरएसएस है.. उन्हें सामान्य तौर पर सेवा क्षेत्र से माफी मांगनी चाहिए और खासकर इंफोसिस और (वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री) पीयूष गोयल को भी आगे आना चाहिए और बताएं कि उन्होंने भारतीय उद्योग के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी क्यों की।

उन्होंने कहा, .. मैं माननीय वित्तमंत्री से सर्विस क्षेत्र में विश्वास विकसित करने के लिए तुरंत प्रेस को संबोधित करने का अनुरोध करूंगा, क्योंकि इस प्रकार के बयान सर्विस क्षेत्र के मनोबल को कम करते हैं .. हम एक अग्रणी और विकास इंजन के रूप में जाने जाते हैं जहां तक एक सर्विस क्षेत्र का संबंध है।

साख और अघाट नामक एक कवर स्टोरी में, पांचजन्य, जिसे आरएसएस से संबद्ध माना जाता है, ने इंफोसिस पर टुकड़े-टुकड़े गिरोह, माओवादियों और अन्य राष्ट्र विरोधी ताकतों की मदद करने का आरोप लगाया।

आरएसएस ने लेख से दूरी बना ली है। एक सोशल मीडिया पोस्ट में, इसके अखिल भारतीय प्रचार प्रमुख, सुनील अंबेकर ने कहा कि लेख लेखक की व्यक्तिगत राय को दर्शाता है।

उन्होंने कहा, पांचजन्य आरएसएस का मुखपत्र नहीं है और उसमें व्यक्त उक्त लेख या राय को आरएसएस से नहीं जोड़ा जाना चाहिए।

इस बीच, भाजपा ने केवल इतना कहा कि लोकतंत्र में हर किसी को अपनी बात रखने का अधिकार है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.