logo-image

ओडिशा में मोदी-पटनायक की दोस्ती लाई रंग, राज्यसभा पहुंचे अश्विनी वैष्णव

राज्यसभा में शुक्रवार को तीन नए सदस्य शामिल हुए. इनके नाम है अमर पटनायक, सस्मिता पात्रा और अश्विनी वैष्णव हैं.

Updated on: 28 Jun 2019, 05:22 PM

highlights

  • राज्यसभा पहुंचे अमर पटनायक, सस्मिता पात्रा और अश्विनी वैष्णव
  • बीजेड के अमर पटनायक और सस्मिता पात्रा राज्यसभा पहुंचे
  • बीजेपी के अश्विनी वैष्णव बीजेड के समर्थन के साथ राज्यसभा पहुंचे

नई दिल्ली:

राज्यसभा में शुक्रवार को तीन नए सदस्य शामिल हुए. इनके नाम है अमर पटनायक, सस्मिता पात्रा और अश्विनी वैष्णव हैं. अमर पटनायक और सस्मिता पात्रा जहां बीजू जनता दल (बीजद) के टिकट पर राज्सभा पहुंचे हैं. वहीं राजस्थान के जोधपुर से अश्विनी वैष्णव बीजेपी के टिकट से राज्यसभा पहुंचे.

अश्विनी वैष्णव को राज्यसभा भेजने लिए बीजद ने भी समर्थन किया है. यानी पीएम मोदी और ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक की दोस्ती यहां रंग लाई. पटनायक ने दोस्ती को पक्का करने के लिए बीजेपी उम्मीदवार अश्विनी वैष्णव का समर्थन किया.

इसे भी पढ़ें:पश्चिम बंगाल: अल्पसंख्यक स्कूलों में डाइनिंग हॉल बनाने का आदेश, बीजेपी ने कहा- बांटने की राजनीति कर रही है ममता सरकार

बता दें कि अश्विनी वैष्णव एमबीएम इंजीनियरिंग कॉलेज से इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन में इंजीनियरिंग कर चुके है और पूर्व आईएएस है.अश्विनी लंबे समय भारतीय प्रशासनिक सेवा में भी रहे. वैष्णव पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी के डिप्टी सेक्रेटरी थे और तत्कालीन गुजरात के सीएम नरेंद्र मोदी के करीबी रहे. इतना ही नहीं जब वो ओडिशा में प्रशासनिक अधिकारी के रूप में तैनात थे तो उनके संबंध सीएम नवीन पटनायक के साथ भी बेहतरीन रहे. उन्होंने भुवनेश्वर से नामांकन दाखिल किया था.