logo-image

बीरभूम हिंसा : सीबीआई ने 21 लोगों को किया नामजद, तृणमूल नेता का बयान दर्ज

बीरभूम हिंसा : सीबीआई ने 21 लोगों को किया नामजद, तृणमूल नेता का बयान दर्ज

Updated on: 27 Mar 2022, 09:05 PM

नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले में हुई दिल दहलाने वाली आगजनी की घटना की जांच कर रहे केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने 21 आरोपियों को सूची तैयार की है, जिसमें तृणमूल कांग्रेस के ब्लॉक अध्यक्ष अनारुल हुसैन का नाम भी शामिल है।

सीबीआई के एक अधिकारी ने रविवार को बताया कि रामपुर हाट के सरकारी गेस्ट हाउस में एजेंसी के अस्थायी कैम्प कार्यालय में नामजद आरोपी अनारुल हुसैन के साथ पूछताछ करके उसका बयान रिकॉर्ड किया गया है।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को इस हिंसक घटना में हुसैन संलिप्तता का हवाला देते हुए उसकी गिरफ्तारी की मांग की थी।

पुलिस ने भी पहले इस मामले में आरोपियों की सूची तैयार की थी और सीबीआई की आरोपियों की सूची भी लगभग समान है।

कलकत्ता हाईकोर्ट के आदेश पर सीबीआई इस मामले की जांच कर रही है। सीबीआई अधिकारियों की अगुवाई में फोरेंसिक विशेषज्ञों की टीम ने 25 मार्च को घटनास्थल से नमूने एकत्रित किए थे।

कोर्ट के आदेश से पहले पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज किया था और साथ ही 10 लोगों को गिरफ्तार करने का दावा किया था।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और अन्य दलों ने तृणमूल कांग्रेस पर आरोपियों को शरण देने का आरोप लगाया है। भाजपा ने पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर मामले को ढकने का आरोप भी लगाया है। तृणमूल कांग्रेस ने सभी आरोपों से इनकार किया है।

सीबीआई को जांच की जिम्मेदारी सौंपे जाने के बाद राज्य सरकार ने कहा था कि वह मामले की निष्पक्ष जांच में एजेंसी की मदद करेगी।

गौरतलब है कि गत 21 मार्च तृणमूल कांग्रेस के नेता एवं रामुपर हाट गांव के स्थानीय उपाध्यक्ष भादू शेख की मोटरसाइकिल सवार हमलावरों ने हत्या कर दी थी।

इस हत्या के बाद भड़की भीड़ ने कई घरों को आग के हवाले कर दिया था। अगले दिन पुलिस ने महिलाओं और बच्चों समेत कम से कम आठ लोगों के जले शव बरामद किए थे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.