logo-image

Biparjoy Cyclone: बिपरजॉय मचा रहा तांडव, मुंबई में नहाने गए 6 लड़के बहे

Biparjoy Cyclone: अरब सागर से उठने वाला चक्रवाती तूफान देश के तटीय इलाकों में प्रवेश कर गया है. गुजरात और महाराष्ट्र में तूफान से ज्यादा नुकसान देखने को मिल रहा है. मुंबई में समुद्र में नहाने उतरे 6 लड़के बह गए हैं

Updated on: 13 Jun 2023, 09:10 AM

New Delhi:

Biparjoy Cyclone: अरब सागर से उठा चक्रवाती तूफान बिपरजॉय देश के तटीय राज्यों में तांडव मचा रहा है. मुंबई में बिपरजॉय तूफान के अलर्ट के बावजूद जुहू बीच में नहाने गए 6 लड़के समुद्र की तेज लहरों के साथ बह गए. जानकारी के अनुसार समुद्र में नहाने उतरे कुछ लड़के जब तेज लहरों के कारण डूबने लगे तो वहां मौजूद  लाइफगार्ड ने किसी तरह दो को तो बचा लिया, लेकिन 4 लड़कों पानी की लहरों के साथ काफी अंदर चल गए. काफी खोजबीन के बाद दो लड़कों की बॉडी बरामद हुई है ,जबकि शेष दो को तलाशने के लिए सर्च ऑपरेश चलाया जा रहा है. 

यह खबर भी पढ़ें -Biparjoy Cyclone: चक्रवात बिपरजॉय का कहर, 3 की मौत, ट्रेनें रद्द और स्कूल बंद

मुंबई में हाई अलर्ट जारी

आपको बता दें कि चक्रवाती तूफान बिपरजॉय के प्रभाव को देखते हुए मुंबई में हाई अलर्ट जारी किया गया था. लोगों से समुद्र में न उतरने की अपील की गई थी. बावजूद इसके कुछ लोग चेतावनी की नजरअंदाज करते हुए समुद्र में उतर गए. बताया जा रहा है कि लड़कों का यह ग्रुप यहां पिकनिक मनाने आया था. इस ग्रुप में 8 लड़के थे, जिसमें से 2 ने पानी में जाने से मना कर दिया था. यह घटना कल याना सोमवार शाम की बताई जा रही है. समुद्र में नहाने उतरे लड़कों की पहचान धर्मेश (15), शुभग भोगनिया (16), मनीष (15) और जय ताजभरिया (16) के रूप में हुई है. सभी लड़के सांताक्रुज ईस्ट के वकोला में दत्ता मंदिर इलाके के बताए जा रहे हैं. जिस लड़के को बचाया गया है, उनमें से एक का ना दीपेश करण (16) है.

यह खबर भी पढ़ें - बॉलीवुड Prateek Patil Babbar: फिल्म 'Lioness' में सिख का किरदार निभाएगें प्रतीक पाटिल बब्बर, आशीर्वाद लेने पहुंचे गोल्डेन टेम्पल

जानें क्या है ‘बिपोर्जॉय’चक्रवाती तूफान

दरअसल, ‘बिपोर्जॉय’ एक तरह का चक्रवाती तूफान है. तूफान को ‘बिपरजॉय’नाम बांग्लादेश की देन है.  ‘बिपरजॉय’का शाब्दिक अर्थ आपदा.  एक रिपोर्ट में बताया गया कि विश्व मौसम विज्ञान संगठन के मेंबर देशों ने इस नाम को 2020 में स्वीकार किया था. ‘बिपरजॉय’ बंगाल की खाड़ी और उत्तरी भारतीय महासागर समेत सभी तरह के चक्रवातों को समेटता है. आपको बता दें कि चक्रवातों के नाम क्षेत्रीय नियमों के आधार पर ही निर्धारित किए जाते हैं.