News Nation Logo
आर्यन खान पर फैसला आज दोपहर 2.45 पर आएगा मौसम खुल चुका है और चारधाम यात्रा शुरू हो चुकी है: उत्तराखंड के DGP अशोक कुमार उड़ान योजना के तहत बीते कुछ सालों में 900 से अधिक नए रूट्स को स्वीकृति दी जा चुकी है: पीएम मोदी कुशीनगर अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा उनकी श्रद्धा को अर्पित पुष्पांजलि है: पीएम मोदी भारत विश्व भर के बौद्ध समाज की श्रद्धा, आस्था और प्रेरणा का केंद्र है: कुशीनगर में पीएम मोदी 50 से अधिक नए या ऐसे एयरपोर्ट जो पहले सेवा में नहीं थे, उन्हें चालू किया जा चुका है: पीएम मोदी CBI-CVS कांफ्रेंस में बोले पीएम मोदी-भ्रष्टाचार सिस्टम का हिस्सा नहीं हो सकता है लखीमपुर हिंसा मामले में सुप्रीम कोर्ट में आज होगी अहम सुनवाई. पंजाब में कांग्रेस का बढ़ा दलित प्रेम. राहुल गांधी आज दिखाएंगे शोभा यात्रा को हरी झंडी आज शाम उत्तराखंड जाएंगे गृहमंत्री अमित शाह, बाढ़ प्रभावित क्षेत्र का लेंगे जायजा क्रूज ड्रग्स केस में आर्यन खान को आज मिलेगी बेल या रहेंगे जेल में ही

बाइक, स्कूटर नहीं चलेंगे पेट्रोल से...बना रहा हूं नया कानून, बोले गडकरी

एक्सप्रेस वे निर्माण के साथ-साथ वृक्षारोपण भी किया जा रहा है. दौसा में नितिन गडकरी ने कहा कि राज्य में 11 लाख से अधिक वृक्षारोपण किया जाएगा.

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 16 Sep 2021, 12:52:28 PM
nitin gadkari new

नितिन गडकरी (Photo Credit: ANI )

highlights

  • नितिन गडकरी ने दिल्ली मुम्बई हाइवे का किया निरीक्षण
  • हरियाणा और राजस्थान में हाईवे निर्माण कार्य का लिया जायजा
  • पेट्रोल और डीजल का विकल्प देने के लिए कानून बनाया जाएगा

नई दिल्ली :

दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस वे (Delhi-Mumbai Expressway) के दो दिवसीय निरीक्षण कार्यक्रम के तहत आज हरियाणा (Haryana) के सोहना और राजस्थान के दौसा में केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने एक्सप्रेस वे की प्रगति का जायजा लिया. इस दौरान उन्होंने कार्यक्रम को संबोधित किया. नितिन गडकरी ने कहा कि एक्सप्रेस वे निर्माण में पर्यावरण का ध्यान रखा जा रहा है. दिल्ली मुम्बई हाइवे के निर्माण में पर्यावरण संरक्षण पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है. उन्होंने कहा कि एक्सप्रेस वे निर्माण के साथ-साथ वृक्षारोपण भी किया जा रहा है. दौसा में नितिन गडकरी ने कहा कि राज्य में 11 लाख से अधिक वृक्षारोपण किया जाएगा. इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि लाइट के लिए सोलर ऊर्जा का उपयोग किया जाएगा. 

 केंद्रीय मंत्री ने आगे ऐलान किया कि बाइक और स्कूटर पेट्रोल से नहीं चलेंगे. उन्होंने कहा कि इसके लिए कानून बनाने जा रहा हूं. बाइक और स्कूटर इथेनॉल से चलेंगे. इसके साथ ही गडकरी ने कहा कि दिल्ली से जयपुर इलेक्ट्रिक हाइवे बनाये. देश के किसान पेट्रोल और डीजल का पर्याय देंगे. मक्के, चारे से और गेहूं की मदद से ऊर्जा का विकल्प तैयार होगा.

इसे भी पढ़ें:चीन और उसके पिट्ठू पाकिस्तान के लिए बनेगी रॉकेट फोर्स: CDS रावत

नितिन गडकरी ने बताया कि 22 ग्रीन हाईवे बना रहे हैं. इसमें कोई पशु नहीं आ सकता है. देश में 5 लाख एक्सीडेंट होते हैं. जिसमें डेढ़ लाख लोगों की मौत हो जाती है.राजस्थान में 35 एक्सीडेंट ब्लेक स्पॉट है उनको सुधारा जा रहा है.2030 तक जीरो एक्सीडेंट तक लाएंगे.

First Published : 16 Sep 2021, 12:48:45 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो