logo-image

ट्रंक, वॉशिंग मशीन में रखे मिले बाइक के इंजन

ट्रंक, वॉशिंग मशीन में रखे मिले बाइक के इंजन

Updated on: 02 Nov 2021, 05:05 PM

मेरठ:

मेरठ में पुलिस को एक खराब वाशिंग मशीन, ट्रक और बक्सों में रखे दोपहिया वाहनों के इंजन मिले हैं।

सोतीगंज में मोहम्मद अफजल के घर पर छापेमारी के दौरान पुलिस को 150 सीसी से लेकर 500 सीसी तक के बाइक के छिपे हुए इंजन मिले।

पुलिस ने अफजल के घर से 117 बाइक के इंजन जब्त किए।

सूत्रों के अनुसार, पुलिस ने एक 13 सदस्यीय गिरोह की पहचान की है जो दिल्ली-एनसीआर से दोपहिया वाहनों की चोरी करता है और बाद में उन्हें नष्ट कर देता है। दर्ज प्राथमिकी के आधार पर सात इंजनों की पहचान की गई है, जिनमें से छह दिल्ली और एक हरियाणा का था।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (एएसपी) सूरज राय ने कहा कि गिरोह चोरी करने के बाद 15 मिनट के भीतर वाहन को नष्ट कर कर देता है।

चार पहिया ऑटो माफिया का मास्टरमाइंड हाजी गल्ला अपने चार बेटों और अन्य साथियों के साथ पहले से ही सलाखों के पीछे है। उन पर गैंगस्टर एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है, और उनमें से 17 को गुंडा एक्ट के तहत आरोपित किया गया है।

राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो के नवीनतम आंकड़ों के अनुसार, अकेले दिल्ली में 2020 में 35,019 ऑटो चोरी हुई थी।

यह आंकड़ा ऐसे समय में दर्ज किया गया था जब देश पूरी तरह से कोविड महामारी के कारण महीनों से सख्त तालाबंदी के अधीन था।

2019 में यह आंकड़ा 46,725 पर था।

एएसपी राय ने कहा कि यदि हम हरियाणा और उत्तर प्रदेश के एनसीआर जिलों को शामिल करते हैं, तो संख्या बहुत अधिक होगी, जहां से चोरी के वाहन सोतीगंज बाजार में आते हैं।

यहां व्यापार की मात्रा का पता लगाना संभव नहीं है, क्योंकि दो- चौपहिया इंजन की तुलना में छोटे आकार के कारण व्हीलर इंजन और अन्य स्पेयर पार्ट्स को छिपाना आसान होता है। हमने सिर्फ एक घर पर छापा मारा है और वह भी मुख्य सोतीगंज रोड पर। बाई लेन में और भी बहुत कुछ होगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.