logo-image
लोकसभा चुनाव

पटनायक सरकार युवाओं को रोजगार के नाम पर दे रही है 'लॉलीपॉप' : बीजेपी

बीजेपी ने 'बीजु युवा बाहिनी' कार्यक्रम को लेकर पटनायक सरकार पर निशाना साधा है। बीजेपी ने कहा कि 'लॉलीपॉप सरकार' नौकरी के नाम पर युवाओं को 'लॉलीपॉप' दे रही है।

Updated on: 29 Jul 2018, 09:41 PM

नई दिल्ली:

बीजेपी ने 'बीजु युवा बाहिनी' कार्यक्रम को लेकर पटनायक सरकार पर निशाना साधा है। बीजेपी ने कहा कि 'लॉलीपॉप सरकार' नौकरी के नाम पर युवाओं को 'लॉलीपॉप' दे रही है।

ओडिशा में बीजेपी की कमान संभाल रहे अरुण सिंह ने कहा, 'बीजू जनता दल (बीजेडी) लॉलीपॉप सरकार चला रही है जो अपने 19 साल के शासन काल में युवाओं के लिए नौकरी पैदा करने में असफल रही है।'

खेल और युवा मामलों के विभाग की ओर से 'बीजू युवा बाहिनी' कार्यक्रम के तहत युवाओं को स्वयंसेवकों के रूप में नियुक्त कर रही है। स्वयंसेवकों को इस कार्यक्रम के तहत एक हजार और 2 हजार रुपए दिए जाते हैं।

अरुण सिंह ने कहा,' बीजेडी सदस्यों की नियुक्ती पटनायक सरकार हर साल चुनाव से पहले करती है।'

बीजेपी नेता ने आगे कहा, 'बीजेडी सरकार ने 2009 के चुनाव में 'ग्राम साथी' को नियुक्त किया था और इसी तर्ज पर 2014 के चुनाव में 'कृषक साथी' की बहाली की। अब वो 'बीजु युवा बाहिनी' नाम देकर सदस्यों को टोकन मनी दे रहे हैं जो 'लॉलीपॉप' से कम नहीं है।'

और पढ़ें : मुजफ्फरपुर शेल्टर होम मामले पर राहुल ने कसा पीएम मोदी और सीएम नीतीश पर तंज, कहा- ये है 'आश्वासन बाबू' और 'सुशासन बाबू' की कहानी

अरुण सिंह ने दावा किया कि युवाओं को रोजगार देने की बजाय राज्य सरकार उन्हें लॉलीपॉप दे रही है। युवाओं को इस कार्यक्रम के तहत एक हजार और दो हजार रुपए दिए जा रहे हैं।

इसके साथ ही अरुण सिंह ने विधानसभा चुनाव में जीत का दावा करते हुए कहा कि बीजेपी 120 सीटों का मिशन पूरा करेंगी। जैसे बीजेपी ने त्रिपुरा और असम में सरकार बनाई है वो ओडिशा की कमान भी अपने हाथ में लेगी।

इसके साथ ही उन्होंने अम्मा गांव, अम्मा विकास (हमारा गांव, हमारा विकास) के प्रोजेक्ट को लेकर भी पटनायक सरकार पर आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि यह सभी प्रोजक्ट बिना टेंडर निकाले पास किए गये। सरकार ने इस मामले में न ही पंचायत समिति, न ही ग्राम सभा को और न ही चुने गए प्रतिनिधियों को शामिल किया।

बीजेपी नेता ने कहा, 'इस परियोजना में बीजेडी कार्यकर्ताओं ने 3-10 प्रतिशत कमीशन लेकर कॉन्ट्रैक्टर को टेंडर दे दिया। टेंडर देने में भारी भ्रष्टाचार हुआ है और राज्य के खजाने को भी भारी नुकसान पहुंचा है।'

और पढ़ें : बेग के 'लिंचिंग' बयान पर लाल हुए स्वामी, कहा- ऐसे बयान देकर देश का माहौल खराब कर रहे हैं