logo-image

बिहार: रॉबिन हुड की पत्नी ने जीता पंचायत चुनाव

बिहार: रॉबिन हुड की पत्नी ने जीता पंचायत चुनाव

Updated on: 27 Oct 2021, 12:50 PM

पटना:

देश भर में लोगों को लूट कर धन इकट्ठा करने वाले मोहम्मद इरफान की पत्नी ने बिहार के सीतामढ़ी जिले में पंचायत चुनाव में बड़ी जीत हासिल की है। मोहम्मद इरफान को हाल ही में उत्तर प्रदेश पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया था।

चोर होते हुए भी इरफान सामाजिक कार्यों में भी शामिल रहा, जिस कारण से स्थानीय लोग उन्हें रॉबिन हुड कहते हैं। इरफान ने सीतामढ़ी जिले में अपनी पैतृक जोगिया पंचायत के सात गांवों में एक करोड़ रुपये की लागत से सड़कें और संकरी गलियां बनाई हैं।

गांव में सामाजिक कार्यों के चलते उनकी पत्नी गुलशन परवीन ने जिला परिषद सदस्य के लिए नामांकन दाखिल किया और चुनाव जीता।

करीब 11 साल पहले इरफान ने चोरी करना शुरू किया था। वह और उसके परिवार के सदस्य दिहाड़ी मजदूर थे। गरीबी के कारण इरफान अपनी बहन के लिए दहेज देने में असमर्थ था, जिसके कारण उसकी बहन की शादी नहीं हो सकी थी।

उत्तर प्रदेश पुलिस के एक अधिकारी के मुताबिक, इरफान दूसरे राज्यों में चला गया और मेट्रो शहरों में बड़े-बड़े बंगलों में चोरी करना शुरू कर दिया। वारदात को अंजाम देने से पहले उसने कभी घरों की रेकी नहीं की थी।

पुलिस ने कहा कि उसने दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरु, हैदराबाद, गोवा, पुणे, नोएडा, गाजियाबाद, गुरुग्राम, चेन्नई जैसे सभी मेट्रो शहरों में चोरी की है।

इरफान मोस्ट वांटेड चोर है जिसके खिलाफ इन शहरों में करीब 40 एफआईआर दर्ज हैं।

एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि इरफान उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद के कविनगर इलाके में हुई चोरी में भी शामिल था, जिसमें उसने 1.5 करोड़ रुपये की नकदी और आभूषण चुराए थे।

पुलिस के मुताबिक, हमने सितंबर में सीतामढ़ी में उनके पैतृक घर पर छापा मारा था, लेकिन उसे पकड़ने में असमर्थ रहे थे। हमने हाल ही में विशेष सूचना पर फिर से छापा मारा और उसे गिरफ्तार कर लिया था। उसकी गिरफ्तारी के बाद, स्थानीय लोगों को उसके कारनामों के बारे पता चला था।

इरफान की लाइफस्टाइल हाई प्रोफाइल रही और वह हमेशा जगुआर जैसी लग्जरी कारों में यात्रा करता है। इतना ही नहीं, वह मेट्रो शहरों में कई फ्लैटों का मालिक हैं। इरफान की चार गर्लफ्रेंड भी हैं, जिनमें एक भोजपुरी अभिनेत्री भी शामिल है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.