logo-image

बिहार: जल संसाधन मंत्री ने एनडीआरएफ टीम के साथ किया बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा

बिहार: जल संसाधन मंत्री ने एनडीआरएफ टीम के साथ किया बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा

Updated on: 20 Jul 2021, 08:25 PM

पटना:

बिहार के जलसंसाधन मंत्री संजय कुमार झा ने मंगलवार को एनडीआरएफ की टीम के साथ बाढ़ प्रभवित दरभंगा जिले के कुशेश्वर स्थान का दौरा किया।

राज्य के विभिन्न जिलों मे बाढ की गंभीर समस्या को लेकर पटना के बिहटा स्थित राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) की 9 वीं बटालियम की 12 टीमंे राज्य के विभिन्न जिलों में राहत एवं बचाव कार्य में लगी हुई हैं।

बिहार के जल संसाधन मंत्री संजय झा मंगलवार को एनडीआरएफ की एक टीम के साथ दरभंगा जिला के कुशेश्वर स्थान के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का निरीक्षण किया एवं लोगों को किसी भी संभावित खतरे से बचने को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

उन्होंने पत्रकारों से बात करते हुए कहा, मैं खुद यहां की लोगों की समस्याओं को देखा। इन समस्याओं के समाधान के लिए मैं खुद मुख्यमंत्री से बात करूंगा और समस्याओं से अवगत करवाउंगा। समस्याओं के समाधान के लिए अगर अन्य विभागों से भी बात करना होगा, तो की जाएगी।

इस टीम का नेतृत्व टीम निरीक्षक विश्व राजीव कुमार कर रहे थे।

उल्लेखनीय है कि एनडीआरएफ की टीम जरूरतमंद लोगों को हर संभव मदद एवं सहायता कर रही है। इसके अलावा विभिन्न जगहों पर लोगों को बाढ़ से बचने के लिए लोगों को प्रशिक्षण एवं बचाव के उपाय भी बता रही है।

कमांडेंट विजय सिन्हा ने बताया कि बाढ़ग्रस्त इलाकों में फंसे लोगों को सुरक्षित निकालने में हमारी टीमें सिविल प्रशासन के साथ मिलकर हर संभव सहायता प्रदान कर रही हैं। उन्होंने कहा कि इस दौरान 9 वीं बटालियन की टीम ने अब तक बिहार में बाढ़ प्रभावित इलाकों से कुल 165 लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया तथा आपदा में फंसे 31 लोगों की जान बचाई गई।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.