logo-image

सृजन घोटाले में गिरफ्तार नाजिर महेश मंडल की अस्पताल में मौत

बिहार में कथित करोड़ों रुपये के सृजन घोटाले में गिरफ्तार नाजिर महेश मंडल की रविवार रात भागलपुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में मौत हो गयी है। महेश मंडल की किडनी खराब थी और वो इसी परेशानी से जूझ रहे थे।

Updated on: 21 Aug 2017, 08:29 AM

नई दिल्ली:

बिहार में कथित करोड़ों रुपये के सृजन घोटाले में गिरफ्तार नाजिर महेश मंडल की रविवार रात भागलपुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में मौत हो गयी है। दरअसल महेश मंडल कैंसर की बीमारी से जूझ रहे थे।

कैंसर के चलते महेश मंडल की किडनी खराब हो गई थी जिससे उनकी मौत हो गई। सृजन घोटाले में आरोपी नाजीर महेश मंडल को 15 अगस्त को सृजन घोटाले में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था।

बिहार के इस कथित करोड़ों रुपये के सृजन घोटाले को अफसरों, कर्मचारियों, बैंकों और सृजन की मिलीभगत से साल 2009 से अंजाम दिया जा रहा था। इस घोटाले में जिला कल्याण कार्यालय में तैनात आरोपी नाजिर महेश मंडल को 15 अगस्त की शाम कोर्ट में पेश किया गया था। जिसके बाद उसे जेल भेज दिया गया। 

सृजन घोटाला: लालू ने पूछा, रिपोर्ट दबाकर किसे फायदा पहुंचा रहे हैं नीतीश, DM के तबादले पर उठाए सवाल

बता दें कि अब तक इस घोटाले में 11 आरोपी गिरफ्तार हो चुके हैं। इसमें एसआईटी ने जिला कल्याण पदाधिकारी अरुण कुमार, नाजीर महेश मंडल और इंडियन बैंक के क्लर्क अजय पांडेय के चालक विनोद सिंह को गिरफ्तार भी किया था माना जा रहा है कि यह घोटाला 974 करोड़ रुपये से भी ज़्यादा का है।

खेल से जुड़ी ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें