logo-image

मिट्टी घोटाले में बेटे तेजप्रताप यादव के बचाव में उतरे आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद, सुशील मोदी को बताया 'घोटालेबाज'

राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद ने मिट्टी घोटाले में बेटे तेजप्रताप यादव पर लग रहे आरोपों का बचाव किया है।

Updated on: 09 Apr 2017, 04:19 PM

highlights

  • बिहार मिट्टी घोटाला में आरोपों से घिरे बेटे तेज प्रताप यादव के बचाव में उतरे आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद
  • बेटे का बचाव करते हुए लालू ने बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी पर किया पलटवार

New Delhi:

राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद ने मिट्टी घोटाले में बेटे तेजप्रताप यादव पर लग रहे आरोपों का बचाव करते हुए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) नेता और बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी पर पलटवार किया है।

अभी तक लालू ने इस मामले में कोई बयान नहीं दिया था। रविवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि उनके परिवार को बदनाम करने के लिए इस तरह के आरोप लगाए जा रहे हैं। 

बीजेपी के वरिष्ठ नेता सुशील मोदी लालू ने कहा, 'घोटाला-घोटाला वो लोग करते हैं, जो खुद घोटालेबाज हैं। उद्यान को मिट्टी नहीं बेची गई।' 

लालू के बचाव के बाद सुशील कुमार मोदी ने पलटवार करते हुए कहा उनका आरोप पूरी तरह से सही है। मोदी ने कहा, 'मेरा आरोप सही है। लालू यादव ने 4 लाख रुपया खर्च किया और 500 करोड़ रुपये के मालिक बन गए।'

मोदी ने कहा, 'डिलाइट मार्केटिंग कंपनी ने कोई व्यापार नहीं किया। सिर्फ हर्ष कोचर से जमीन लिखवाई गई और वह जमीन लालू यादव के बेटे को सौंपा गया। इस कंपनी को बेनामी संपत्ति को वैध करने के लिए बनाया गया। लालू यादव ने पहले जमीन लिखवाई और फिर इसके बाद होटल लिज पर दिलवाने का काम किया गया।'

और पढ़ें: बिहार मिट्टी घोटाला: लालू ने मात्र चार लाख रुपये में 72 करोड़ रुपये की जमीन बेटे और पत्नी के नाम कराई

मोदी ने कहा, 'तेजस्वी और तेज प्रताप के किसी आधिकारिक घोषणापत्र में लारा कंपनी का जिक्र नहीं है। मैं नीतीश कुमार से दोनों मंत्रियों को बर्खास्त किए जाने की मांग करता हूं।'

इससे पहले लालू ने ट्वीट करते हुए मोदी के बेटे पर चर्च की जमीन कब्जा कर सुपरमार्केट बनाने का आरोप लगाया। लालू यादव ने इस ट्वीट में एक वेबसाइट का लिंक भी दिया है, जिसमें एक बीजेपी नेता के बेटे पर चर्च की जमीन पर सुपरमार्केट बनवाने का आरोप है।

लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप पर अपने परिवार के मालिकाना हक वाले मॉल की मिट्टी को सरकारी विभाग को बिना टेंडर के ही बेचने का आरोप है।

बीजेपी नेता सुशील मोदी ने पिछले दिनों आरोप लगाया था कि मॉल की मिट्टी संजय गांधी जैविक उद्यान में बिना टेंडर के ही डाली गई है और 90 लाख रुपये की कमाई की गई है।

सुशील मोदी के मुताबिक संजय गांधी जैविक उद्यान पर्यावरण एवं वन विभाग के अंतर्गत आता है, जिसके मंत्री लालू प्रसाद के पुत्र तेज प्रताप हैं। मोदी ने आरोप लगाया था कि मॉल की मिट्टी को बिकवाने के लिए सौंदर्यीकरण के नाम पर अनावश्यक रूप से 90 लाख रुपए का अनुमान पगडंडी बनाने के नाम पर किया गया।

बीजेपी नेता ने आरोप लगाया कि लालू का परिवार अपने मॉल की मिट्टी को अपने ही विभाग को बेचकर 90 लाख रुपये की कमाई कर चुका है। बीजेपी की ओर से तेजप्रताप पर मिट्टी घोटाले के आरोप लगाए जाने के बाद नीतीश सरकार ने जांच के आदेश भी दे दिए हैं।

और पढ़ें: मिट्टी घोटाला मामला: सुशील मोदी ने सीएम नीतीश से लालू के दोनों बेटों की मंत्रिमंडल से बर्खास्तगी की मांग की