logo-image

बिहार के बक्सर में जमीन अधिग्रहण को लेकर बवाल, पुलिस ने घर में घुसकर की मारपीट, आक्रोशित ग्रामीणों ने कई वाहन फूंके, की तोड़फोड़ (लीड-1)

बिहार के बक्सर में जमीन अधिग्रहण को लेकर बवाल, पुलिस ने घर में घुसकर की मारपीट, आक्रोशित ग्रामीणों ने कई वाहन फूंके, की तोड़फोड़ (लीड-1)

Updated on: 11 Jan 2023, 08:00 PM

बक्सर:

बिहार के बक्सर जिले के चौसा के पास बन रहे ताप बिजलीघर को लेकर जमीन अधिग्रहण को लेकर बुधवार को ग्रामीणों ने जमकर बवाल काटा। इस दौरान ग्रामीणों ने कई वाहनों को फूंक दिया तथा उसे क्षतिग्रस्त कर दिया। प्लांट के अंदर भी घुसकर ग्रामीणों ने उत्पात मचाया।

ग्रामीणों ने आरोप लगाया है कि मंगलवार की रात पुलिस ने घर में घुसकर बेरहमी से लोगों की पिटाई की थी। पुलिस की इस कारवाई के बाद ग्रामीण आक्रोशित हो गए और सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण प्लांट पहुंच गए और जमकर उत्पात मचाया।

बताया जाता है कि ताप विद्युत परियोजना से जुड़ी जलापूर्ति पाइप लाइन के लिए जमीन अधिग्रहण के मसले पर किसान विरोध कर रहे हैं। किसान वर्तमान की कीमत से मुआवजा की मांग कर रहे हैं जबकि सरकार पहले की कीमत पर मुआवजा दे रही है। किसान अपनी मांग को लेकर 80 दिनों से अधिक समय से धरना पर बैठे हैं।

इस बीच, कहा जा रहा है कि मंगलवार को कुछ लोगों ने निमार्णाधीन बिजलीघर के मुख्य द्वार पर हंगामा किया था। मंगलवार की रात पुलिस बनारपुर गांव पहुंच गई और कई किसानों के घर में घुसकर मारपीट की।

इसके बाद इस घटना का वीडियो वायरल हो गया। हालांकि इस वायरल वीडियो की सत्यता की पुष्टि आईएएनएस नही कर रहा है।

इस घटना से आक्रोशित ग्रामीण बड़ी संख्या में प्लांट के पास पहुंच गए और हंगामा करने लगे। इसके बाद पुलिस पर भी पथराव शुरू हो गया और पूरा इलाका रणक्षेत्र में तब्दील हो गया।

पुलिस के मुताबिक, ग्रामीण एक दर्जन से अधिक वाहनों में आग लगा दी या उसे क्षतिग्रस्त कर दिए। घटनास्थल पर बक्सर के वरिष्ठ अधिकारी भी पहुंच गए। इस दौरान करीब 10 पुलिसकर्मियों को भी चोट आई है।

पुलिस उप महानिरीक्षक एन सी झा ने बताया कि फिलहाल स्थिति नियंत्रण में हैं। उन्होंने कहा कि पूरे मामले की जांच की जा रही है। उपद्रव करने वालों की भी पहचान की जा रही है ।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.