logo-image

बिहार: मांझी के आवास के सामने सड़क पर हिंदू संगठन के लोगों ने की पूजा, चूड़ा-दही खाया

बिहार: मांझी के आवास के सामने सड़क पर हिंदू संगठन के लोगों ने की पूजा, चूड़ा-दही खाया

Updated on: 23 Dec 2021, 07:10 PM

पटना:

पूर्व मुख्यमंत्री और हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) के प्रमुख जीतनराम मांझी के द्वारा ब्राह्मणों को लेकर दिए गए आपत्तिजनक बयान की चौतरफा निंदा हो रही है और विरोध प्रदर्शन भी जारी है। इस बीच, गुरुवार को इस बयान के विरोध में कई िंहदू संगठन के लोग उनके घर पर सत्यनारायण भगवान की पूजा करने और खाना खाने के लिए पहुंचे। हालांकि इससे पहले ही पुलिस ने उन्हें रोक दिया। इसके बाद संग्ठन के लोगों ने सड़क पर ही पूजा की और चूड़ा-दही का भोजन किया।

मांझी के बयान से आहत कई हिंदू संगठन पुजारियों के साथ पटना स्थित उनके आवास पर सत्यनारायण भगवान की पूजा करने पहुंचने वाले हैं। इसकी पूर्व सूचना पुलिस को मिल गई थी, जिसके बाद मांझी के आवास की सुरक्षा बढ़ा दी गई।

हिंदू संगठन के लोग जब उनके आवास की ओर जाने लगे तब पुलिस प्रशासन ने उन्हें सड़क पर ही रोक दिया। इसके बाद संगठन के युवकों ने उनके आवास के बाहर सड़क पर ही बैठकर सत्यनारायण भगवान की पूजा की, साथ ही सड़क पर बैठकर दही-चूड़ा का भोज किया।

श्रीराम सेना संगठन के अध्यक्ष यशराज सिंह ने बताया कि पूर्व मुख्यमंत्री मांझी जाति के नाम पर तोड़ने का बयान देते हैं, इसलिए हम सभी उनके आवास पर पूजा कराने और साथ बैठकर प्रसाद ग्रहण करने पहुंचे।

उन्होंने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री कहते हैं कि पुजारी उनके घर पूजा करते हैं लेकिन खाना नहीं खाते है। यही कारण है हमलोग सभी जाति के लोग आए हैं, उनके घर सत्यनाराण भगवान की पूजा करेंगे और खाना भी खाएंगे।

उन्होंने कहा कि पुलिस प्रशासन ने बाहर ही रोक दिया, जिसके बाद हम सभी ने बाहर ही पूजा की और सबने साथ बैठकर प्रसाद ग्रहण किया।

संगठन के लोगों ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री अपने राजनीतिक फायदे के लिए ऐसे समाज को तोड़ने वाले बयान देते हैं। उन्होंने कहा कि ऐसे बयानों से हिंदू समाज में दरार पैदा होगी।

उल्लेखनीय है कि मांझी ने कुछ दिन पहले एक कार्यक्रम में ब्राह्मण समाज के लोगों पर अमर्यादित टिप्पणी की थी, जिसके बाद से ही उनके बयान का विरोध हो रहा है। बाद में हालांकि मांझी ने माफी मांगते हुए कहा कि वे ब्राह्मण के खिलाफ नहीं, ब्राह्मणवाद के खिलाफ है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.