News Nation Logo
Banner

अब जींस, टी-शर्ट में नहीं आ सकेंगे ऑफिस, जानिए पूरा मामला

राज्य सरकार के अवर सचिव शिव महादेव प्रसाद की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि पदाधिकारी और कर्मचारी ऑफिस संस्कृति के खिलाफ अनौपचारिक ड्रेस (Casual Dress) पहनकर ऑफिस नहीं आएंगे.

न्यूज स्टेट ब्यूरो | Edited By : Yogesh Bhadauriya | Updated on: 30 Aug 2019, 11:50:12 AM
प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली:

बिहार सरकार ने अब सचिवालय में जींस और टी-शर्ट पहनकर कार्यालय में आने पर रोक लगा दी है. राज्य सरकार के अवर सचिव शिव महादेव प्रसाद की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि पदाधिकारी और कर्मचारी ऑफिस संस्कृति के खिलाफ अनौपचारिक ड्रेस (Casual Dress) पहनकर ऑफिस नहीं आएंगे. साथ ही आदेश में कहा गया है कि सभी को हर हाल में औपचारिक परिधान में ही कार्यालय आना होगा. आदेश के अनुसार सामान्य प्रशासन विभाग में कार्यरत पदाधिकारियों और कर्मचारियों को सौम्य रंग के शालीन, गरिमायुक्त, आरामदायक, सामान्य कपड़े पहनकर कार्यालय आने का आदेश दिया गया है.

यह भी पढ़ें- बिहार में बाढ़ से हुए नुकसान के आंकलन में जुटी केंद्रीय टीम

बिहार सरकार के अवर सचिव शिव महादेव प्रसाद की ओर से जारी आदेश में कहा गया है, "देखा जा रहा है कि विभाग में कार्यरत पदाधिकारी और कर्मचारी ऑफिस संस्कृति के खिलाफ अनौपचारिक ड्रेस (कैजुअल) पहनकर कार्यालय आ जाते हैं. ऐसा पहनावा कार्यालय की गरिमा के खिलाफ है.'

आदेश में यह भी कहा गया है कि मौसम, कार्य की प्रकृति और अवसर का ध्यान रखते हुए ड्रेस का चयन करें. विभाग में चतुर्थवर्गीय कर्मियों के लिए पहले से ही खास रंग की ड्रेस कोड निर्धारित है. साथ ही, आइएएस अधिकारियों के लिए भी खास मौकों के लिए विशेष ड्रेस कोड निर्धारित है और अन्य पदाधिकारियों और कर्मियों के लिए भी यह निर्देश है कि वे पूरी तरह से ऑपचारिक ड्रेस में ही कार्यालय आएं.

First Published : 30 Aug 2019, 11:09:49 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.