logo-image

मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड में सीबीआई ने मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर पर कसा शिकंजा, बैंक अकाउंट सीज़

मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर का बैंक अकाउंट सीज़ कर दिया है। इसके अलावा सीबीआई ब्रजेश ठाकुर के संपत्ति और बैंक बैलेंस की जांच भी कर रही है।

Updated on: 09 Aug 2018, 10:01 AM

नई दिल्ली:

मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड में सीबीआई ने कार्रवाई करते हुए मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर का बैंक अकाउंट सीज़ कर दिया है। इसके अलावा सीबीआई ब्रजेश ठाकुर के संपत्ति और बैंक बैलेंस की जांच भी कर रही है। इस मामले में मधुबनी बालिका गृह के पहरेदार को भी गिरफ़्तार किया गया है। बता दें कि यह वही बालिका गृह है जहां से मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड मामले की गायब मुख्य गवाह बरामद हुई थी।

गौरतलब है कि मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर ने इस मामले में खुद को निर्दोष बताया और कहा कि वह कांग्रेस से चुनाव लड़ना चाहते थे, इस कारण उन्हें राजनीतिक साजिश के तहत फंसाया गया है। ठाकुर के इस बयान के बाद राज्य की सियासत में उबाल हो गया और इसके साथ कांग्रेस ने इस बयान को हास्यपद बताया।

ज़ाहिर है मुजफ्फरपुर बालिका गृह मामले में विपक्ष के बढ़ते दबाव के बाद जेडीयू की समाज कल्याण मंत्री मंजू वर्मा ने इस्तीफा दे दिया।

क्या है मामला

'सेवा संकल्प एवं विकास समिति' द्वारा संचालित बालिका आश्रय गृह में 34 लड़कियों से दुष्कर्म की बात एक सोशल अडिट में सामने आई थी। बिहार समाज कल्याण विभाग ने मुंबई के टाटा इंस्टीट्यूट ऑफ सोशल साइंसेज (टीआईएसएस) द्वारा बिहार के सभी आश्रय गृहों का सर्वेक्षण करवाया था, जिसमें यौन शोषण का मामला सामने आया था।

और पढ़े- मुजफ्फरपुर शेल्टर होम केस: मंजू वर्मा का आरोप, सीबीआई निष्पक्ष तरीके से नहीं कर रही जांच

इस सोशल अडिट के आधार पर मुजफ्फरपुर महिला थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई।