logo-image

बिहार के मंत्री हरियाणा के मुख्यमंत्री से मिले, रखी पूर्वांचल भवन के लिए जमीन आवंटन की मांग

बिहार के मंत्री हरियाणा के मुख्यमंत्री से मिले, रखी पूर्वांचल भवन के लिए जमीन आवंटन की मांग

Updated on: 18 Dec 2021, 06:15 PM

पटना:

बिहार के कई नेता और मंत्री इन दिनों हरियाणा के दौरे पर हैं। इस क्रम में शनिवार को बिहार के पंचायती राज विभाग के मंत्री सम्राट चौधरी, श्रम संसाधन मंत्री जिवेश कुमार और कला, संस्कृति और युवा विभाग के मंत्री आलोक रंजन हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से मुलाकात की और पूर्वांचल भवन निर्माण के लिए जमीन आवंटन का आग्रह किया।

मंत्रियों ने एक पत्र भी मुख्यमंत्री को सौंपा है।

पत्र में कहा गया है कि पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ में पूर्वांचल (बिहार, उत्तर प्रदेश और उतराखंड) राज्यों के बड़ी संख्या में लोग निवास करते हैं। इस कारण उनके सगे संबंधियों और अन्य रिश्तेदारों का आना-जाना लगा रहता है।

पत्र में कहा गया है कि बाहर से आने वाले लोगों को यहां ठहरने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। ऐसी स्थिति में पूर्वांचलवासियों एवं अतिथियों के लिए एक बड़े पूर्वांचल भवन की आवश्यकता है। मंत्रियों ने आग्रह किया है कि पूर्वांचल भवन के लिए पंचकुला में जमीन आवंटित की जाए।

बिहार भाजपा के प्रवक्ता मनोज शर्मा ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि मुख्यमंत्री खट्टर ने मंत्रियों की पूरी बात सुनने के बाद आश्वासन दिया है कि जल्द ही उनकी मांगों पर विचार कर कार्रवाई की जाएगी।

शर्मा ने बताया कि बिहार के लोगों के लिए पूर्वांचल भवन बनने से काफी सुविधा मिलेगी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.