logo-image

बिहार: सवर्ण आयोग के गठन को लेकर जन-जन पार्टी करेगी आंदोलन

बिहार: सवर्ण आयोग के गठन को लेकर जन-जन पार्टी करेगी आंदोलन

Updated on: 19 Jul 2021, 06:15 PM

पटना:

राष्ट्रीय जन जन पार्टी सवर्ण आयोग के गठन और आरक्षण को लेकर शीघ्र आंदोलन करेगी। इसकी घोषणा पटना में राष्ट्रीय जन जन पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष आशुतोष कुमार ने पार्टी के राष्ट्रीय, प्रदेश तथा जिला पदाधिकारियों की बैठक के बाद किया।

उन्होंने कहा है कि देश के सवर्ण वर्ग आज उपेक्षा की शिकार है। उन्होंने जोर देकर कहा कि सवर्णों को भी उनका मौलिक अधिकार और आरक्षण मिलना ही चाहिए। उन्होंने कहा कि इन मांगों को लेकर पार्टी शीघ्र ही चरणवद्ध आंदोलन करेगी।

उन्होंने कहा कि पार्टी तमाम इकाइयों और प्रकोष्ठों का पुनर्गठन कर जनता के बीच जाएगी और जनता को अपनी विचारधारा से अवगत कराएगी।

बैठक को संबोधित करते हुए आशुतोष कुमार ने कहा कि बैठक का उद्देश्य पूर्व में भंग की पार्टी के तमाम इकाइयों तथा उनके प्रकोष्ठ का पुनर्गठन है।

उन्होंने कहा, कोरोना काल में जिंदगी जीने को संघर्ष कर रहे बिहार के लोगों को राष्ट्रीय जन जन पार्टी एक मजबूत विकल्प के रूप में उन्हें सम्मान के साथ बिहार में ही रोजगार मुहैया कराने की योजना पर काम करेगी।

पार्टी की आगामी रणनीतियों पर चर्चा करते हुए आशुतोष कुमार ने पदाधिकारियों को निर्देशित किया कि अब वे संघर्ष करने के लिए कमर कस लें। उन्होंने कहा कि सवर्ण आयोग का गठन तथा उसे संवैधानिक दर्जा की मांग को लेकर वे जल्द ही प्रदेश के सभी 38 जिलों में पद यात्रा पर निकलेंगे।

इस मौके पर नव गठित राष्ट्रीय समिति के पदाधिकारियों का नाम की घोषणा भी की गई, जिसमें राष्ट्रीय अध्यक्ष आशुतोष कुमार के अलावा चार उपाध्यक्ष, 5 महासचिव 5 सचिव, 3 संयुक्त सचिव, 3 प्रवक्ता तथा एक कार्यालय प्रभारी के नाम शामिल हैं।

बैठक में चंद्र किशोर पराशर, अमोक कुमार, मनोज त्रिपाठी सहित प्रदेश भर के पार्टी के नेता और कार्यकर्ताओं ने हिस्सा लिया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.