logo-image

बिहार : राष्ट्रपति के सम्मान में राजभवन में हाई-टी आयोजित

बिहार : राष्ट्रपति के सम्मान में राजभवन में हाई-टी आयोजित

Updated on: 21 Oct 2021, 12:40 AM

पटना:

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद अपने तीन दिवसीय बिहार के दौरे पर बुधवार को पटना पहुंचे। इस दौरान राष्ट्रपति और भारत की प्रथम महिला सविता कोविंद के सम्मान में राजभवन मंे हाई-टी का आयोजन किया गया, जिसमें राज्यपाल फागू चौहान, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, पटना उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश जस्टिस संजय करोल एवं अन्य न्यायाधीश अपनी पत्नी के साथ शामिल हुए।

इससे पहले, राष्ट्रपति ने सभी न्यायाधीशों से मुलाकात की और उनका परिचय प्राप्त किया। राष्ट्रपति के साथ उनकी समूह फोटोग्राफी भी हुई।

राष्ट्रपति बुधवार की दोपहर में पटना पहुंचे। राष्ट्रपति के हवाईअड्डा पहुंचने पर राज्यपाल और मुख्यमंत्री सहित मंत्रिमंडल के अन्य सदस्यों ने उनका स्वागत किया।

राष्ट्रपति बिहार विधान सभा शताब्दी समारोह के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में भाग लेने के लिए तीन दिवसीय दौरे पर पटना आए हुए हैं। वह तीन दिनों तक पटना में रहेंगे, विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे और कई धार्मिक स्थान भी जाएंगे।

राष्ट्रपति गुरुवार को बिहार विधानसभा भवन के शताब्दी समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करेंगे। कार्यक्रम के बाद वह विधानसभा परिसर में बोधिवृक्ष लगाएंगे और शताब्दी वर्ष स्तंभ का भी शिलान्यास करेंगे, जो विधानसभा भवन के शताब्दी वर्ष का प्रतीक होगा। राष्ट्रपति इस कार्यक्रम में आए लोगों को संबोधित भी करेंगे।

गुरुवार की शाम राष्ट्रपति बिहार विधानसभा के अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा की ओर से सरकारी आवास पर आयोजित डिनर पार्टी में शामिल होंगे। राष्ट्रपति अगले दिन यानी शुक्रवार को पटना महावीर मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगे और पटना सिटी गुरुद्वारा में जाकर मत्था टेकेंगे। इस दिन राष्ट्रपति का गांधी मैदान के पास स्थित खादी मॉल जाने का भी कार्यक्रम है। इसके बाद वह पटना से दिल्ली के लिए रवाना होंगे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.