News Nation Logo
कोरोना के नए वैरिएंट ओमीक्रॉम का खतरा बढ़ा, 30 देशों तक फैला वायरस ओमिक्रॉन पर स्वास्थ्य मंत्रालय ने दी जानकारी 66 और 46 साल के दो मरीज आइसोलेशन में रखे गए भारत में ओमीक्रॉन वायरस की पुष्टि कर्नाटक में मिले ओमीक्रॉन के 2 मरीज सीएम योगी आदित्यनाथ ने प. यूपी को गुंडे-माफियाओं से मुक्त कराकर उसका सम्मान लौटाया है: अमित शाह जहां जातिवाद, वंशवाद और परिवारवाद हावी होगा, वहां विकास के लिए जगह नहीं होगी: योगी आदित्यनाथ पीएम नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में देश में चक्रवात से संबंधित स्थिति पर हुई समीक्षा बैठक प्रभावित देशों से आने वाले यात्रियों का एयरपोर्ट पर RT-PCR टेस्ट किया जा रहा है: सत्येंद्र जैन दिल्ली में पिछले कुछ महीनों से कोविड मामले और पॉजिटिविटी रेट काफी कम है: सत्येंद्र जैन आंदोलनकारी किसानों की मौत और बढ़ती महंगाई के मुद्दे पर विपक्षी सांसदों ने राज्यसभा में नारेबाजी की दिल्ली में आज भी प्रदूषण का स्तर काफी खराब, AQI 342 पर पहुंचा बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने बैठकर गाया राष्ट्रगान, मुंबई BJP के एक नेता ने दर्ज कराई FIR यूपी सरकार ने भी ओमीक्रॉन को लेकर कसी कमर, बस स्टेशन- रेलवे स्टेशन पर होगी RT-PCR जांच

सरकार बदलते ही कार्रवाई शुरू, सुशील मोदी ने दिए मिट्टी घोटाले की जांच के आदेश

बिहार में महागठबंधन की सरकार बदलते ही लालू यादव और उनके परिवार की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही है। बिहार में एनडीए की सरकार बनने के साथ ही उप-मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने मिट्टी घोटाले में जांच के आदेश दे दिए हैं।

News Nation Bureau | Edited By : Abhishek Parashar | Updated on: 31 Jul 2017, 11:57:46 PM
तेज प्रताप यादव (फाइल फोटो)

highlights

  • बिहार में महागठबंधन की सरकार बदलते ही लालू यादव और उनके परिवार की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही है
  • एनडीए की सरकार बनने के साथ ही उप-मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने मिट्टी घोटाले में जांच के आदेश दिए हैं
  • उप-मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने तेज प्रताप यादव के खिलाफ विजिलेंस जांच के आदेश दे दिए हैं

नई दिल्ली:

बिहार में महागठबंधन की सरकार बदलते ही लालू यादव और उनके परिवार की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही है। बिहार में एनडीए की सरकार बनने के साथ ही उप-मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने मिट्टी घोटाले में जांच के आदेश दे दिए हैं।

उप-मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने पूर्व स्वास्थ्य मंत्री और लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव के खिलाफ विजिलेंस जांच के आदेश दे दिए हैं। फिलहाल वन एवं पर्यावरण मंत्रालय का प्रभार उप-मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी के पास ही है।

मोदी ने इस मामले में पूरे विभाग के अधिकारियों को भी तलब करते हुए सभी फाइलों को अपने पास मंगाया है।

कांग्रेस का पलटवार, कहा- देश तय करेगा 2019 का पीएम नीतीश नहीं

गौरतलब है कि जब बिहार में राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी), जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) और कांग्रेस की सरकार थी, तब विपक्ष में रहते हुए सुशील कुमार मोदी ने इस कथित घोटाले का पर्दाफाश करते हुए नीतीश कुमार से तेज प्रताप यादव को बर्खास्त किए जाने की मांग की थी।

हालांकि तत्कालीन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस मामले में विभागीय जांच का आदेश देकर मामले को ठंडा करने की कोशिश की थी। बिहार के मुख्य सचिव की अध्यक्षता में गठित जांच समिति ने अपनी रिपोर्ट में तेज प्रताप यादव को क्लीन चिट दे दी थी।

वित्त और पर्यावरण मंत्री सुशील मोदी ने कहा, 'मिट्टी घोटाला बहुत ही छोटा 40-50 लाख रुपये का है। मिट्टी घोटाले के जरिए ही हमें लालू के 1000 करोड़ के रुपये से भी ज्यादा कीमत की बेनामी संपत्तियों का पता चला। हम मिट्टी घोटाले से संबंधित फाइलों की समीक्षा कर रहे हैं।'

गौरतलब है कि लालू यादव और उनका पूरा परिवार फिलहाल ईडी, आयकर विभाग और सीबीआई की जांच के दायरे में है। हाल ही में रेलवे टेंडर में की गई कथित हेरा-फेरी के मामले में सीबीआई ने लालू यादव, उनकी पत्नी राबड़ी देवी और बेटे तेजस्वी यादव के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया था। इसी एफआईआर पर मचे घमासान की वजह से महागठबंधन की सरकार से नीतीश कुमार ने अलग होने का फैसला लिया।

हालांकि यह एक मात्र मामला नहीं है जिसमें तेज प्रताप यादव फंसे हुए हैं। मिट्टी घोटाला मामले के अलावा सुशील कुमार मोदी यादव के खिलाफ फर्जी कागजों के आधार पर पेट्रोल पंप हासिल करने का भी आरोप लगा चुके हैं।

मोदी की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए बीपीसीएल ने तेज प्रताप यादव को मिले पेट्रोल पंप का लाइसेंस रद्द कर दिया था।

मोदी ने कहा उनकी सरकार पटना और आसपास के इलाकों में भूमाफिया के खिलाफ कार्रवाई करेगी, जिसमें आरजेडी के कई नेता शामिल हैं। पटना पुलिस भूमाफिया से जुड़े मामलों में अब तक 34 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है।

2019 में मोदी ही होंगे PM, उन्हें हराने की क्षमता किसी में नहीं: नीतीश

First Published : 31 Jul 2017, 11:56:55 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो