News Nation Logo
Banner

दिग्विजय की नीतीश से अपील- BJP-RSS छोड़कर देश को बचाइए

दिग्विजय सिंह ने आगे कहा, 'भाजपा/संघ की विचारधारा को छोड़ कर तेजस्वी को आशीर्वाद दे दीजिए. इस “अमरबेल” रूपी भाजपा/संघ को बिहार में मत पनपाओ.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 11 Nov 2020, 11:07:24 AM
Digvijay Singh

दिग्विजय सिंह (Photo Credit: न्यूज नेशन)

नई दिल्ली:

बिहार विधानसभा चुनाव के परिणाम में एनडीए को पूर्ण बहुमत मिला है. एनडीए गठबंधन में बीजेपी बिहार में सबसे बड़ी पार्टी बनी है और जदयू दूसरे नंबर पर है. वहीं, महागठबंधन को बिहार में बहुमत नहीं मिल पाया है, लेकिन लड़ाई दोनों गठबंधनों में कांटे की रही. इस बीच बिहार में बीजेपी के सीएम होने की बात होने लगी. तो वहीं, कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने सीएम नीतीश कुमार से देश की राजनीति में आने की अपील की है. उन्होंने कहा कि आप तेजस्वी को आशीर्वाद दीजिए और साथ आइए. दरअसल, बहुमत नहीं मिल पाने की वजह से महागठबंधन ने नीतीश कुमार को अपनी तरफ आने का पासा फेंका है. क्योंकि बीजेपी की तरफ से कुछ नेताओं ने अपना सीएम होने की मांग की है.

यह भी पढ़ें : बिहार में जीत का जश्न आज दिल्ली में मनेगा, PM मोदी पहुंचेंगे

 कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सदस्य दिग्विजय सिंह ने बुधवार को ट्वीट करके नीतीश कुमार को तेजस्वी यादव के साथ आने की अपील की. दिग्विजय सिंह ने कहा, 'भाजपा/संघ अमरबेल के समान हैं, जिस पेड़ पर लिपट जाती है, वह पेड़ सूख जाता है और वह पनप जाती है. नीतीश जी, लालू जी ने आपके साथ संघर्ष किया है. आंदोलनों मे जेल गए है.'

दिग्विजय सिंह ने आगे कहा, 'भाजपा/संघ की विचारधारा को छोड़ कर तेजस्वी को आशीर्वाद दे दीजिए. इस “अमरबेल” रूपी भाजपा/संघ को बिहार में मत पनपाओ. नीतीश जी, बिहार आपके लिए छोटा हो गया है, आप भारत की राजनीति में आ जाएं. सभी समाजवादी धर्मनिरपेक्ष विचारधारा में विश्वास रखने वाले लोगों को एकमत करने में मदद करते हुए संघ की अंग्रेजों के द्वारा पनपाई 'फूट डालो और राज करो' की नीति ना पनपने दें. विचार ज़रूर करें.'

यही महात्मा गांधी जी व जयप्रकाश नारायण जी के प्रति सही श्रद्धांजलि होगी. आप उन्हीं की विरासत से निकले राजनेता हैं वहीं आ जाइए. आपको याद दिलाना चाहूँगा जनता पार्टी संघ की Dual Membership के आधार पर ही टूटी थी. भाजपा/संघ को छोड़िए. देश को बर्बादी से बचाइए.

First Published : 11 Nov 2020, 10:38:15 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.