logo-image

सुशील मोदी का लालू पर बड़ा आरोप, कहा पार्षद बनवाने के बदले हड़प ली जमीन

बिहार के डिप्टी सीएम और बीजेपी के वरिष्ठ नेता सुशील मोदी ने राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के प्रमुख लालू यादव पर बेनामी संपत्ति को लेकर एक बार फिर सनसनीखेज आरोप लगाए हैं।

Updated on: 30 Aug 2017, 08:41 PM

highlights

  • बिहार के डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने लालू पर लगाए नए आरोप
  • सुशील मोदी ने कहा, पार्षद बनवाने के बदले लालू हड़प लेते हैं जमीन

नई दिल्ली:

बिहार के डिप्टी सीएम और बीजेपी के वरिष्ठ नेता सुशील मोदी ने राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के प्रमुख लालू यादव पर बेनामी संपत्ति को लेकर एक बार फिर सनसनीखेज आरोप लगाए हैं।

सुशील मोदी ने एक बार फिर लालू और उनके परिवार पर राज्यपाल कोटे से पार्षद बनाने के लिए एक दंपति से वसीयत अपने नाम करवा लेने का आरोप लगाया है।

मोदी ने पटना में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर अपने आरोपों के समर्थन में कई दस्तावेज भी दिखाए। डिप्टी सीएम ने आरोप लगाया कि लालू प्रसाद जमीन हड़पने के नए-नए तरीके इजाद करते हैं।

सुशील मोदी ने कहा, 'मोहम्मद शमीम और उसकी पत्नी सोफिया तबस्सुम से पहले तो पटना शहर की करोड़ों की जमीन का पॉवर ऑफ अटार्नी के माध्यम से पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने जमीन हथिया लिया और इसके बाद इन दोनों से अपने पुत्रों तेजस्वी एवं तेज प्रताप के नाम से वसीयत भी करवा ली।'

मोदी ने बताया कि 12 मई, 2005 को शमीम और सोफिया ने वसीयत में कहा कि उनकी मृत्यु के बाद उनकी जमीन तेज प्रताप और तेजस्वी को दे दी जाए।

वसीयत में तेजस्वी और तेज प्रताप के विषय में कहा गया है, 'ये लोग मेरे भतीजे के समान हैं। वो और उनके पिता निष्ठा के साथ उनकी सेवा करते रहे हैं तथा उनकी मदद भी की है। इस सेवा और मदद से खुश होकर उनकी इच्छा है कि उनके पक्ष में वसीयत कर दिया जाए। ये लोग मेरी हमेशा देखभाल करते रहे हैं और उनकी इस सेवा से प्रसन्न होकर प्यार और स्नेह से अभिभूत होकर यह वसीयत कर रहे हैं।'

इस अचल संपत्ति पर हमारे किसी वैधानिक उत्तराधिकारी या अन्य किसी का कोई कानूनी अधिकार नहीं होगा। इस वसीयत के गवाह कुमार राकेश रंजन हैं, जो राजद के विधान पार्षद भी थे और लंबे समय तक राजद के कोषाध्यक्ष भी थे। सोफिया के वसीयत में मोहम्मद शमीम गवाह हैं।

मोदी ने दावा किया कि मोहम्मद शमीम और सोफिया तबस्सुम ने एक ही दिन यानी 12 मई, 2005 को सगुना, दानापुर के विजय बिहार कोऑपरेटिव स्थित 3335 वर्गफीट के दो भूभाग का पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी को पॉवर ऑफ अटार्नी भी दिया और उसी दिन तेज प्रताप और तेजस्वी को वसीयत भी कर दिया।

मोदी ने दावा करते हुए आरोप लगाया कि शमीम को राज्यपाल कोटे से पार्षद बनाने के एवज में लालू परिवार ने करोड़ों की जमीन वसीयत के माध्यम से अपने नाम करवा ली।