logo-image

नीतीश ने राहुल गांधी से कहा, तेजस्वी का सरकार में बने रहना ठीक नहीं

खबरों के मुताबिक शनिवार को हुई इस मुलाकात में नीतीश कुमार ने साफ किया कि भ्रष्टाचार के मामले में आरोपी होने के बाद बिहार के उप-मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव का मंत्रिमंडल में बने रहना ठीक नहीं है।

Updated on: 23 Jul 2017, 10:20 AM

highlights

  • नीतीश कुमार ने राहुल गांधी को बताया कि आरोपों के बाद तेजस्वी यादव का मंत्रिमंडल में बने रहना ठीक नहीं
  • बैठक में कुमार ने भ्रष्टाचार के मामले में पहले की गई कार्रवाई का हवाला देते हुए लेजस्वी के खिलाफ कार्रवाई की बात कही

नई दिल्ली:

बिहार में महागठबंधन में जारी गतिरोध के बीच कांग्रेस वाइस प्रेसिडेंट राहुल गांधी के साथ मुलाकात में नीतीश कुमार ने तेजस्वी यादव को लेकर पार्टी की राय रखी।

खबरों के मुताबिक शनिवार को हुई इस मुलाकात में नीतीश कुमार ने साफ किया कि भ्रष्टाचार के मामले में आरोपी होने के बाद बिहार के उप-मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव का मंत्रिमंडल में बने रहना ठीक नहीं है।

बैठक में कुमार ने भ्रष्टाचार के मामले में पहले की गई कार्रवाई का भी हवाला दिया।

रेलवे के टेंडर में हेरा-फेरी के मामले में सीबीआई ने तत्कालीन रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव, उनकी पत्नी राबड़ी देवी और बेटे एवं बिहार के उप-मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के खिलाफ एफआईआर किया है।

एफआईआर दर्ज होने के बाद बिहार की महागठबंधन सरकार में जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) आमने-सामने है।

'राहुल गांधी से मिले नीतीश कुमार, महागठबंधन के भविष्य पर हुई बात'

जेडीयू जहां इस मामले में तेजस्वी यादव को मंत्रिमंडल से हटाए जाने पर तुला है, वहीं राष्ट्रीय जनता दल साफ कर चुका है कि महज एफआईआर के आधार पर तेजस्वी यादव से इस्तीफा नहीं लिया जा सकता।

बिहार के महागठबंधन में शामिल कांग्रेस ने इस मामले को लेकर दोनों दलों के बीच मध्यस्थता की कोशिश की है। हालांकि कांग्रेस को इस दिशा में कोई खास सफलता हाथ नहीं लगी है।

राष्ट्रपति चुनाव में एनडीए उम्मीदवार रामनाथ कोविंद को समर्थन देने के फैसले के बाद कांग्रेस ने जेडीयू को निशाना बनाया था।

कांग्रेस की बयानबाजी से नाराज नीतीश कुमार ने भी पलटवार करते हुए विपक्ष के बिखराव के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया था। हालांकि बाद में राहुल गांधी ने पार्टी नेताओं को कुमार के खिलाफ बयानबाजी नहीं करने की नसीहत देकर मामले को शांत कराने की कोशिश की।

बिहार में महागठबंधन में चल रहे घमासान के बाद कुमार और राहुल गांधी के बीच यह पहली मुलाकात है। माना जा रहा है इस मुलाकात के बाद कांग्रेस महागठबंधन में जारी गतिरोध को सुलझाने में पहल करेगी।

लालू-राबड़ी के VVIP स्टेटस पर केंद्र की कैंची, पटना एयरपोर्ट पर नहीं मिलेगी डायरेक्ट एंट्री