logo-image

बिहार दिवस पर सीएम नीतीश की सौगात, छात्रों को कॉलेजों और विश्वविद्यालयों में मिलेगी फ्री वाई-फाई

बिहार के गौरव को दिखाने के लिए 2009 से बिहार दिवस मनाना शुरू किया गया।

Updated on: 22 Mar 2017, 08:05 PM

नई दिल्ली:

बिहार दिवस के मौके पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कॉलेजों और विश्वविद्यालयों में वाई-फाई की फ्री सुविधा देने की घोषणा की है। इस दौरान उन्होंने कहा कि आज इंटरनेट का जमाना है। वाईफाई के माध्यम से युवा अपने ज्ञान को और बढ़ा सकेंगे।

उन्होंने कहा कि इंटरनेट के उपयोग में रुकावट नहीं आए, इसके लिए कई संस्थानों में सोलर पावर भी उपलब्ध कराया जाएगा। बता दें कि फिलहाल फ्री वाई-फाई की सुविधा 273 कॉलेजों, 16 विश्वविद्यालय और 30 प्रमुख शिक्षण संस्थानों में ही दी गई है।

बिहार दिवस के मौके पर मुख्यमंत्री ने बुधवार को राज्यवासियों से कहा कि वो संकल्प लें कि जबतक बिहार को शीर्ष पर नहीं पहुंचाएंगे, चैन से नहीं बैठेंगे। साथ ही प्रेम, भाईचारा और सहिष्णुता के साथ सभी काम करेंगे।

ये भी पढ़ें- यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को उनके पिता की सलाह- मुस्लिम महिलाओं ने भी किया वोट, इसलिए सभी धर्मों को साथ लेकर चलें

उन्होंने कहा कि बिहार के युवाओं में प्रतिभा है। यहां के लोग मेहनती हैं। यहां के लोग जहां भी रहते हैं, किसी पर बोझ नहीं बनते। बल्कि दूसरे का बोझ उठाते हैं। अपने दम पर आगे बढ़ते हैं।

दिल्ली की हालत यह है कि वहां बिहार के रहनेवाले तय कर लें कि काम नहीं करेंगे तो पूरी दिल्ली ठप हो जाएगी। हर प्रदेश में बिहार के आईएएस-आईपीएस-चिकित्सक समेत सभी क्षेत्रों में लोग दिखते हैं। इसी गौरव को दिखाने के लिए 2009 से बिहार दिवस मनाना शुरू किया गया।

बता दें कि इस बार का बिहार दिवस नशामुक्ति को समर्थित है। पांच अप्रैल 2016 से ही राज्य में पूर्ण शराबबंदी घोषित कर दी गई है।

ये भी पढ़ें- पंजाब सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह बोले, सिद्धू कपिल शर्मा शो के लिए अड़े तो बदला जा सकता है उनका मंत्रालय

ये भी पढ़ें- यूपी के बूचड़खानों पर सीएम योगी की वेबसाइट पर जनमत संग्रह, बंद करवाने के फैसले पर 74 फीसदी लोगों की सहमति