logo-image

मोदी सरकार के अगले विस्तार में नीतीश दो कैबिनेट बर्थ की कर रहे मांग

मोदी सरकार के अगले विस्तार में नीतीश दो कैबिनेट बर्थ की कर रहे मांग

Updated on: 03 Aug 2022, 11:20 PM

पटना:

नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के मंत्रिमंडल विस्तार की अटकलों के बीच बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इस बार दो मंत्री पदों पर आसीन हैं।

कोविड -19 संक्रमण से उबर चुके नीतीश कुमार के स्वतंत्रता दिवस समारोह के बाद नई दिल्ली जाने की संभावना है। सूत्रों ने बताया है कि स्वतंत्रता दिवस और आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रमों की तैयारी के चलते केंद्रीय मंत्रिमंडल के विस्तार पर रोक लगा दी गई थी।

वर्तमान में, नीतीश कुमार की जेडीयू का आरसीपी के इस्तीफे के बाद मोदी सरकार में कोई प्रतिनिधित्व नहीं है। सिंह इस बार नीतीश कुमार अपनी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह और नालंदा के सांसद कौशलेंद्र कुमार जैसे संभावित उम्मीदवारों के साथ दो कैबिनेट मंत्री पद चाहते हैं। ललन सिंह का नाम लगभग फाइनल है, जबकि दूसरा नाम या तो कौशलेंद्र कुमार या फिर संतोष कुशवाहा का है।

मोदी सरकार के पिछले कैबिनेट विस्तार के दौरान नीतीश कुमार ने आर.सी.पी. सिंह को कैबिनेट मंत्री के दो पदों के लिए भाजपा से बातचीत की जिम्मेदारी सौंपी। हालांकि, सिंह ने पार्टी के हितों को एक तरफ रख दिया और अपने लिए एक पद संभाला और केंद्रीय इस्पात मंत्री बने।

इसके मद्देनजर, नीतीश कुमार ने 6 जुलाई को उनका कार्यकाल समाप्त होने के बाद सिंह को राज्यसभा के लिए फिर से नामित करने से इनकार कर दिया, जिससे उन्हें केंद्रीय मंत्रिमंडल से इस्तीफा देना पड़ा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.