logo-image

नीतीश ने पटना मेट्रो रेल निर्माण कार्य तेज करने के दिए निर्देश

नीतीश ने पटना मेट्रो रेल निर्माण कार्य तेज करने के दिए निर्देश

Updated on: 01 Apr 2022, 09:35 PM

पटना:

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार को पटना मेट्रो निर्माण कार्य में कार्य योजना के अनुरुप तेजी लाने के निर्देश दिए। उन्होंने इस क्रम में पटना म्यूजियम और बिहार म्यूजियम के बीच सब-वे टनल कनेक्शन का निर्माण कार्य भी जल्द शुरू करने की बात कही।

मुख्यमंत्री शुक्रवार को पटना मेट्रो रेल निर्माण कार्य की प्रगति सहित अन्य योजनाओं की समीक्षा की। समीक्षा के दौरान मुख्यमंत्री ने निर्देश देते हुए कहा कि कार्य योजना के अनुरुप पटना मेट्रो रेल के निर्माण कार्य में तेजी लाएं, जिससे जल्द से जल्द लोगों को इसका लाभ मिल सके।

मुख्यमंत्री ने कहा कि बिहार म्यूजियम अंतरराष्ट्रीय स्तर का बनाया गया है। बिहार म्यूजियम में बड़ी संख्या में पर्यटक आते हैं। पटना म्यूजियम के और बेहतर ढ़ंग से बन जाने के बाद पर्यटकों की संख्या और बढ़ेगी। उन्होंने कहा कि पटना म्यूजियम और बिहार म्यूजियम के बीच सब-वे टनल कनेक्शन का निर्माण जल्द से जल्द शुरू करें।

मुख्यमंत्री सात निश्चय-2 के तहत निराश्रित एवं बेसहारा वृद्धजनों को आश्रय हेतु मुख्यमंत्री वृद्धजन आश्रय स्थल योजना के क्रियान्वयन में भी तेजी से काम करने के निर्देश दिए।

बैठक में नगर विकास एवं आवास विभाग के प्रधान सचिव आनंद किशोर ने प्रस्तुतीकरण के माध्यम से पटना मेट्रो रेल निर्माण कार्य की अद्यतन स्थिति की जानकारी दी। उन्होंने भूमि अधिग्रहण की स्थिति, भूमि हस्तांतरण की स्थिति, कार्य प्रगति की स्थिति के विषय में बताया।

इस दौरान उन्होंने यह भी बताया कि प्रधानमंत्री फुटपाथ विक्रेता आत्मनिर्भर निधि (स्वनिधि) योजना के तहत फुटपाथ विक्रेताओं का सर्वेक्षण पूरा कर लिया गया है तथा इस योजनान्तर्गत 47 हजार 423 लाभुकों को ऋण प्रदान करा दिया गया है।

इस बैठक में मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव दीपक कुमार, मुख्य सचिव आमिर सुबहानी, विकास आयुक्त विवेक कुमार सिंह सहित दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन के अधिकारी उपस्थित रहे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.