logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

शराबबंदी की सफलता बिहार की हित में : नीतीश

शराबबंदी की सफलता बिहार की हित में : नीतीश

Updated on: 26 Nov 2021, 09:15 PM

पटना:

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार को कहा कि राज्य में शराबबंदी बिहार के हित में है। उन्होंने यह भी कहा कि शराब अच्छी चीज नहीं है। उन्होंने कहा कि शराब पीजिएगा तो कोई गलत चीज दे देगा, तो मौत तो होगी ही।

मुख्यमंत्री नशा मुक्ति दिवस पर अधिकारियों को निर्देश दिया कि शराबबंदी को प्रभावी बनाने को लेकर पटना पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि पटना में अगर शराब कंट्रोल कर ली गई तो अन्य स्थानों पर ज्यादा मुश्किल नहीं है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि पटना को नियंत्रित कर लीजिएगा तो पूरा बिहार कंट्रोल हो जाएगा। शराबबंदी कानून में ढील देने की बात करने वालों पर भी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जमकर बरसे। उन्होंने कहा कि ऐसी बयानबाजी ठीक नहीं है।

उन्होंने कहा कि सभी लोगों ने शराबबंदी कानून को लेकर सहमति जताई थी और जब आज विपक्ष में गए तो विरोध में बयानबाजी कर रहे हैं।

मुख्यमंत्री ने शराबबंदी कानून को बिहार के हित में बताते हुए कहा कि इसके बाद लोगों में खुशी है। उन्होंने राजस्व में घाटे के आरोपों को भी सिरे से नकार दिया। उन्होंने दावा करते हुए कहा कि शराबबंदी के बाद दूध, दही, घी , फल सब्जी की बिक्री बढ़ गई है।

नीतीश ने शराबबंदी प्रारंभ करने के दिनों की याद करते हुए कहा कि शुरू में ग्रामीण क्षेत्रों में ही बंदी की गई थी लेकिन लोगों की मांग पर 5 दिनों में ही पूरे राज्य में लागू करना पड़ा था।

उन्होंने कहा, हम तो शुरू से कह रहे, कोई भी काम करियेगा, 100 फीसदी लोग उसे स्वीकार नहीं कर सकते। चंद लोग गड़बड़ी करेंगे ही। गड़बड़ी करने वाले लोग धीरे-धीरे खत्म होंगे।

उन्होंने कहा कि हमने 9 बार शराबबंदी की समीक्षा की है। इस बार तो जहरीली शराब से और भी ज्यादा मौत हुई हैं। उन्होंने अधिकारियों से विशेष रूप से इसको प्रचारित करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि चोरी छिपे शराब पीजिएगा तो कोई गलत चीज दे देगा, तो मौत होगी ही।

उन्होंने शराब पी कर मौत पर सियासत करने वालों पर कटाक्ष करते हुए कहा कि शराब पीना ही क्यों जरूरी है?

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.