logo-image

CM नीतीश कुमार आज करेंगे मंत्रिमंडल का विस्तार, 4 नए मंत्री ले सकते हैं शपथ

बिहार में सत्तारूढ़ जनता दल (युनाइटेड) (JDU) के कई विधायकों के सांसद बन जाने के बाद रिक्त हुए मंत्री पद भरने के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज यानी रविवार को मंत्रिमंडल का विस्तार करेंगे.

Updated on: 02 Jun 2019, 12:17 PM

नई दिल्ली:

बिहार में सत्तारूढ़ जनता दल (युनाइटेड) (JDU) के कई विधायकों के सांसद बन जाने के बाद रिक्त हुए मंत्री पद भरने के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज यानी रविवार को मंत्रिमंडल का विस्तार करेंगे. जानकारी के मुताबिक आज सुबह 11:30 बजे राजभवन में नए मंत्रियों को शपथ दिलाई जाएगी. सूत्रों के मुताबिक 4 नए मंत्रियों को शपथ दिलाई जाएगी. बता दें कि बीते शनिवार को नीतीश कुमार ने राज्यपाल लालजी टंडन से मुलाकात किया था.

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक जेडीयू के प्रवक्ता नीरज कुमार, राष्ट्रीय लोकसमता पार्टी (रालोसपा) छोड़कर आए विधायक ललन पासवान, कांग्रेस छोड़कर जेडीयू में आए विधान पार्षद अशोक चौधरी और पूर्व मंत्री रंजू गीत को मंत्रिमंडल में शामिल किया जा सकता है. हालांकि सरकार में शामिल भाजपा और लोजपा से किसी के भी मंत्री बनने के नाम अब तक सामने नहीं आए हैं.

सूत्रों का कहना है कि अगले वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव को देखते हुए कुछ मंत्रियों के विभागों में भी फेरबदल किया जा सकता है.

उल्लेखनीय है कि नीतीश कुमार काफी लंबे समय बाद मंत्रिमंडल विस्तार करने जा रहे हैं. इस लोकसभा चुनाव में नीतीश कुमार मंत्रिमंडल के तीन सदस्यों के लोकसभा चुनाव जीत जाने के बाद मंत्रिमंडल विस्तार तय माना जा रहा था.

ये भी पढ़ें: दिल्ली से लौटकर नीतीश कुमार ने कुछ इस तरह निकाली अपनी भड़ास

लोकसभा चुनाव में नीतीश सरकार के जल संसाधन मंत्री राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह को मुंगेर लोकसभा क्षेत्र से सफलता मिली है, जबकि आपदा व लघु सिंचाई मंत्री दिनेश चन्द्र यादव को मधेपुरा से और पशु एवं मत्स्य संसाधन मंत्री पशुपति कुमार पारस को हाजीपुर से जीत हासिल हुई है.

इससे पहले ही कथित सृजन घोटाले में नाम आने के कारण मंजू वर्मा को समाज कल्याण मंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ा था. इसके बाद से नीतीश मंत्रिमंडल में कोई भी महिला सदस्य नहीं है.