logo-image

बिहार भाजपा ने की पंजाब सरकार की बर्खास्तगी की मांग, मंत्री, नेता पहुंचे राजभवन

बिहार भाजपा ने की पंजाब सरकार की बर्खास्तगी की मांग, मंत्री, नेता पहुंचे राजभवन

Updated on: 07 Jan 2022, 09:20 PM

पटना:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पंजाब यात्रा के दौरान सुरक्षा में हुई चूक के विरोध में बिहार भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का एक प्रतिनिधिमंडल शुक्रवार को राजभवन पहुंचकर राज्यपाल से मिलकर राष्ट्रपति के नाम एक ज्ञापन सौंपा और पंजाब सरकार की बर्खास्तगी की मांग की।

भाजपा के नेताओं ने पंजाब सरकार पर आरोप लगाया कि पाकिस्तान की सीमा से सिर्फ 20 किलोमीटर दूर फिरोजपुर जिले में प्रधानमंत्री की सुरक्षा के साथ साजिश के तहत खिलवाड़ किया गया। नेताओं ने पंजाब की सरकार को बर्खास्त करने की बात कही।

भाजपा के कई बड़े नेता और बिहार के मंत्री शुक्रवार को राजभवन पहुंचे

और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से इस पूरे मामले में कार्रवाई की मांग करते हुए बिहार के राज्यपाल फागू चैहान को ज्ञापन सौंपा।

राज्यपाल से मिलकर ज्ञापन सौंपने वालो में बिहार के सरकार के मंत्री नीरज कुमार बबलू, मंत्री नितिन नवीन, मंत्री रामसूरत राय सहित भाजपा के महामंत्री देवेश कुमार, प्रदेश उपाध्यक्ष राजीव रंजन और प्रदेश मुख्यालय प्रभारी सुरेश रूंगटा शामिल हुए।

राज्यपाल को ज्ञापन सौंपने के बाद मंत्री नीरज बबलू ने कहा कि जिस फ्लाईओवर पर प्रधानमंत्री को रोका गया वहां कांग्रेस कार्यकर्ता किसान के रूप में प्रधानमंत्री का रास्ता रोकने के लिए बड़ी संख्या में मौजूद थे।

मंत्री नितिन नवीन ने कहा कि प्रधानमंत्री के राज्य के दौरा के क्रम में एक प्रोटोकॉल होता है, जिसका पालन नहीं किया गया। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार पर कार्रवाई होनी चाहिए और बर्खास्त किया जाना चाहिए।

भाजपा उपाध्यक्ष राजीव रंजन ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री की सुरक्षा में चूक के लिए किसी राजनीतिक दल का हाथ सामने आना उस दल के लिए डूब मरने वाली स्थिति होनी चाहिए, लेकिन सारे लोक-लाज को तिलांजलि देकर कांग्रेस के नेता अभी भी बेशर्मी से पंजाब सरकार का बचाव करने में लगे हैं। उन्होंने कहा कि यह दिखाता है कि प्रधानमंत्री के खिलाफ साजिश की जड़ें कितनी गहरी हो सकती हैं।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के रवैये से यह साफ है कि साजिशकर्ताओं को सीधे कांग्रेस के बडे नेताओं का समर्थन प्राप्त है।

उल्लेखनीय है कि गुरुवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी पंजाब में प्रधानमंत्री मोदी की सुरक्षा में हुई चूक को दुखद और दुर्भाग्यपूर्ण बताया था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.