News Nation Logo
Banner

बिहार-पुणे ATS को मिली कामयाबी, आतंकी संबंधों को लेकर एक और आरोपी गिरफ्तार

पुणे एटीएस के साथ संयुक्त ऑपरेशन में बिहार एटीएस को बड़ी कामयाबी मिली है. एक और आरोपी शरियत मंडल को पुणे से गिरफ्तार किया गया है.

News Nation Bureau | Edited By : Ruchika Sharma | Updated on: 28 Mar 2019, 09:08:45 PM
आतंकी संबंधों को लेकर एक और आरोपी पुणे से गिरफ्तार

आतंकी संबंधों को लेकर एक और आरोपी पुणे से गिरफ्तार

नई दिल्ली:

पुणे एटीएस के साथ संयुक्त ऑपरेशन में बिहार एटीएस  को बड़ी कामयाबी मिली है. एक और आरोपी शरियत मंडल को पुणे से गिरफ्तार किया गया है. इससे पहले पुलिस ने कथित आतंकी संबंधों को लेकर दो बांग्लादेशी नागरिकों को पटना से गिरफ्तार किया गया था. पुलिस ने बताया कि बिहार एटीएस ने महाराष्ट्र एटीएस के साथ चलाये एक संयुक्त अभियान चलाया. पुणे से 40 किलोमीटर दूर चाकन में एक निर्माण स्थल से एक श्रमिक शरीयत मंडल (19) को गिरफ्तार किया गया. महाराष्ट्र एटीएस के एक अधिकारी ने बताया कि पुणे की एक अदालत से ट्रांजिट रिमांड हासिल करने के बाद मंडल को पटना ले जाया गया है.

बिहार एटीएस ने दो बांग्लादेशी संदिग्धों खैरुल मंडल और अबु सुल्तान से जम्मू कश्मीर में केन्द्रीय बलों की तैनाती से संबंधित दस्तावेज जब्त किये थे. ये दोनों आतंकवादी संगठन जमीयत-उल- मुजाहिदीन बांग्लादेश और इस्लामिक स्टेट बांग्लादेश (आईएसबीडी) से जुड़े हुए है.

और पढ़ें: अमित शाह का कांग्रेस पर निशाना, रात में 'इलू-इलू' करते हैं तरुण गोगोई और बदरुद्दीन अजमल

पश्चिम बंगाल का रहने वाला मंडल पटना में इन दोनो के संपर्क में था.खैरूक मंडल और अबू सुल्तान बिना वीजा या वैध दस्तावेज के अवैध रूप से बांग्लादेश सीमा पारकर भारत में घुसे थे. दोनो अपनी पहचान छिपाने के लिए फ़र्ज़ी भारतीय मतदातापात्र बनवाकर उसका इस्तेमाल कर रहे थे. आतंकी संगठनों में जुड़ने के लिए यह विभिन्न शहरों में युवकों की तलाश कर रहे थे. इन दोनों का सीरिया जाकर आतंकी संगठन आईएसआईएस के साथ मिलकर जेहाद में शामिल होने की योजना थी. 

First Published : 28 Mar 2019, 09:00:42 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.