News Nation Logo
Banner

बिहार के नालंदा में बस में आग, 8 लोग जिंदा जले, सीएम ने मुआवजे का किया ऐलान

बिहार के नालंदा में एक बस में भयानक आग लगने की वजह से 8 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। हादसा तब हुआ जब बस नालंदा के हरनौत से गुजर रह थी।

News Nation Bureau | Edited By : Kunal Kaushal | Updated on: 26 May 2017, 07:24:06 AM
नालंदा में बस आग लगने से 8 लोगों की मौत

नई दिल्ली:

बिहार के नालंदा में एक बस में भयानक आग लगने की वजह से 8 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। हादसा तब हुआ जब बस नालंदा के हरनौत से गुजर रही थी। 8 लोग जहां बस में आग लगने से जिंदा जल गए वहीं 1 दर्जन से ज्यादा लोग बुरी तरह झुलस गए हैं जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

बिहार सरकार ने हादसे में मरने वाले लोगों के परिजनों को चार लाख रुपये मुआवजा देने का ऐलान कर दिया है।

घायलों में 10 की हालत चिंताजनक बताई जा रही है। पुलिस के अनुसार, पटना से यात्रियों को लेकर एक बस शेखपुरा जा रही थी, तभी हरनौत बाजार के समीप बस अचानक धू-धूकर जलने लगी। बस में आग लगने की घटना सुनने के बाद बस में बैठे यात्रियों में अफरा-तफरी मच गई और यात्री नीचे उतरने के लिए भागने लगे। देखते ही देखते आग पूरे बस को अपनी चपेट में ले लिया।

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, आग और धुएं के गुबार के कारण पिछले हिस्से में सवार कई लोग फंस गए। स्थानीय लोगों ने बस में लगी आग बुझाने की काफी कोशिश की, लेकिन वे आग पर काबू न पा सके। बाद में दमकल की टीम के आने के बाद आग पर काबू पाया जा सका। 

नालंदा के पुलिस अधीक्षक कुमार आशीष के मुताबिक, 'इस घटना में आठ लोगों की मौत हो गई जबकि 20 से अधिक लोग घायल हो गए। घायलों को इलाज के लिए अस्पतालों में भर्ती करा दिया गया है। कई लोगों को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई है।' उन्होंने बताया, 'मुख्य रूप से 10 से 12 लोग घायल हुए हैं, जिनका इलाज अस्पताल में चल रहा है। गंभीर रूप से घायल दो लोगों को पटना रेफर कर दिया है। बस में 45 से 50 यात्री सवार थे।' 

और पढ़ें: योगी आदित्यनाथ को सीएम बनाने पर HC ने केंद्र और यूपी सरकार से मांगा जवाब

आशीष ने बताया कि आग पर पूरी तरह काबू पा लिया गया है तथा पुलिस घटनास्थल पर पहुंच मामले की छानबीन कर रही है। आग लगने का कारणों का अब तक पता नहीं चल पाया है। उन्होंने बताया कि प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, बस में ज्वलनशील पदार्थ (कार्बाइड) रखा गया था। आशंका है कि बस के इंजन की गर्मी से कार्बाइड के बोरी में आग लगी और वही आग पूरे बस को अपनी चपेट में ले लिया। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस घटना पर दुख व्यक्त किया है। 

और पढ़ें: सहारनपुर में धारा 144 लागू, इंटरनेट सेवा बंद

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 25 May 2017, 08:29:00 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.