logo-image

बिहार : बाढ़ प्रभावित इलाकों में एनडीआरएफ की 17 टीमें, लोगों की कर रहीं मदद

बिहार : बाढ़ प्रभावित इलाकों में एनडीआरएफ की 17 टीमें, लोगों की कर रहीं मदद

Updated on: 16 Aug 2021, 07:50 PM

पटना:

बिहार राज्य में गंगा सहित अन्य प्रमुख नदियों के जलस्तर में हुई वृद्धि के बाद एनडीआरएफ, बिहटा (पटना) की 17 टीमें बाढ़ प्रभावित विभिन्न जिलों में तैनात हैं और लोगों की मदद में जुटी हैं।

एनडीआरएफ के एक अधिकारी ने बताया कि सोमवार को बेगूसराय जिला के बलिया प्रखंड में एनडीआरएफ की टीम ने एक व्यक्ति को गंगा नदी के बाढ़ प्रभावित क्षेत्र से सुरक्षित बाहर निकाला तथा पटना जिले के बख्तियारपुर में दो गर्भवती महिलाओं को सुरक्षित अस्पताल तक पहुंचाया।

इसके अलावा एन डी आर एफ की टीमें वर्तमान समय में मुंगेर, समस्तीपुर, भागलपुर, बेगूसराय, भोजपुर तथा बख्तियारपुर ( पटना) जिले के विभिन्न बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों से लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाने में जुटी है।

एनडीआरएफ 9 वी बटालियन के कमांडेंट विजय कुमार ने बताया कि एनडीआरएफ की टीम अब बाढ़ प्रभावित इलाकों से 1400 से अधिक लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया है तथा आपदा में फंसे 32 लोगों की जान बचाई है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.