logo-image

Chhattisgarh: लोकसभा चुनाव से पहले सुरक्षाबलों को बड़ी कामयबी, 29 नक्सली छत्तीसगढ़ में ढेर

लोकसभा चुनाव से पहले पुलिसबलों को बड़ी सफलता हाथ लगी है.

Updated on: 17 Apr 2024, 09:28 PM

नई दिल्ली:

Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के खिलाफ बड़ा एक्शन लिया गया है. यहां कार्रवाई करते हुए पुलिस ने 29 नक्सलियों को मार गिराने का काम किया है. जानकारी के मुताबिक बीएसएफ और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ कई घंटों तक जारी रहा. नक्सलियों के खिलाफ इस ऑपरेशन में भारी मात्रा में हथियार प्राप्त हुए है. पुलिस को इसमें एके-47, एलएमजी जैसे खतरनाक हथियार मिले हैं. आज से पहले यहां इतनी संख्या में नक्सली नहीं मारे गए हैं. वहीं, गृह मंत्रालय के मुताबिक इस ऑपरेशन के दौरान तीन सुरक्षाबलों को चोट आई है. 

लोकसभा चुनाव से पहले पुलिस और सेंट्रल फोर्स को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है.  इस नक्सल ऑपरेशन के दौरान कुख्यात नक्सली शंकर राव मारा गया है. आपको बता दें कि इस पर 25 लाख का इनाम रखा गया था. कहा जाता है कि इस एरिया में वो सबसे बड़ा और वांटेड नक्सली था. इसके साथ ही अपने गैंग के मिलिट्री इंटेलिजेंस का हेड था. कहा  जाता है कि आम लोगों के अलावा पुलिस भी वहां जाने से पहले सोचती थी. 

15 सालों का राज खत्म

आपको बता दें कि नक्सली शंकर राव को सभी तरह के हथियार चलाना आता था इसमें एके-47 और एलएमजी जैसे घातक हथियार भी शाामिल हैं. कहा जाता है कि हर समय वो अपने हथियार साथ रखता था. मीडिया रिपोर्ट की माने तो पिछले 15 सालों में उसने अपने दहशत का राज कायम किया था. मीडिया रिपोर्ट की माने तो शंकर राव का गैंग छ्त्तीसगढ़, तेलंगाना और उड़ीशा में एक्टिव है. कई बड़े नक्सली हमले में उसके हाथ होने की बात सामने आ चुकी है. इस वारदातों में कई लोगों की जान चली गई है. 

29 लाश बरामद

पुलिस का कहना है कि सुरक्षाबलों को गुप्त सूचना मिली कि शंकर राव, ललिता, राजू सहित कई नक्सली छिपे हैं. इसके बाद बीएसएफ और डीआरजी की टीम ने मिलकर ऑपरेशन शुरू कर दी. दोपहर 2 बजे के बाद दोनों तरफ से ताबड़तोड़ गोलीबारी शुरू हो गई. इस ऑपरेशन में बड़ी संख्या में नक्सलियों की मौत हुई. घटना स्थल से 29 नक्सलियों की लाश बरामद की गई इसमें नक्सली शंकर राव का लाश भी शामिल था. लोकसभा चुनाव से पहले ये बड़ी सफलता मानी जा रही है.