logo-image

मोदी सरकार के ही मंत्री ने माना, देश में आर्थिक मंदी के लिए नोटबंदी और जीएसटी जिम्मेदार

भारत में आर्थिक मंदी का अहसास अब तेजी से हो रहा है. हर सेक्टर में आर्थिक मंदी से बुरा हाल है.

Updated on: 08 Sep 2019, 12:31 PM

सीहोर:

भारत में आर्थिक मंदी का अहसास अब तेजी से हो रहा है. हर सेक्टर में आर्थिक मंदी से बुरा हाल है. कई सेक्टर में संकट काफी गहरा गया है. सरकार को भी देश में आर्थिक मंदी की हालट सुनाई दे रही है. देश में आर्थिक मंदी के लिए मोदी सरकार के नोटबंदी और जीएसटी के फैसले को जिम्मेदार बताया जा रहा है. मोदी सरकार के मंत्री प्रताप चंद्र सारंगी ने भी स्वीकार किया है कि नोटबंदी, जीएसटी को जिम्मेदार है.

यह भी पढ़ेंः लैंडर 'विक्रम' की 'खामोशी' का राज अगले तीन दिन में खुलेगा, इसरो ने जताया विश्वास

केंद्र सरकार में सुक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम राज्यमंत्री प्रताप चंद्र सारंगी शनिवार को मध्य प्रदेश के सीहोर जिले में पहुंचे थे. मंत्री सारंगी आज सीहोर स्थित खादी ग्राम उद्योग के उपक्रम पुनी संयंत्र के निरीक्षण के लिए आए थे. यहां पत्रकारों से बातचीत करते हुए केंद्रीय मंत्री प्रतापचंद्र सारंगी ने माना कि देश में मंदी का दौर चल रहा है. इसके लिए उन्होंने जीएसटी और नोटबंदी को दोषी बताया है. साथ ही प्रताप चंद्र सारंगी ने उम्मीद जताई है कि इन सबके बावजूद अंधकार के बाद सूरज निकलेगा. उन्होंने कहा कि जल्द ही मंदी का अंधेरा दूर होगा.

यह भी पढ़ेंः Chandrayaan 2: अमेरिकी स्पेस एजेंसी NASA ने ट्वीट कर ISRO के प्रयासों की सराहना की

केंद्रीय मंत्री प्रताप चंद्र सारंगी ने कहा कि नोटबंदी और जीएसटी की वजह से मंदी है, लेकिन स्थिति में जल्द ही बदलाव आएगा. उन्होंने कहा कि किसी भी कंपनी या उद्योग के कर्मचरियों का रोजगार नहीं छीनेगा, क्योंकि मंदी से उद्योग धंधों पर कोई ज्यादा फर्क नहीं पड़ेगा. उन्होंने कहा कि प्रभात होने से पहले रात घनी होती है. इस दौर से उबरने के लिए केंद्र सरकार प्रयासरत है.

यह वीडियो देखेंः