News Nation Logo
Breaking
Banner

पंजाब में चुनाव से पहले ISI करा सकता है हमले, सुरक्षा एजेंसियों को मिला बड़ा अलर्ट

अलर्ट में बताया गया है कि आईएसआई अन डिटेक्टिव ड्रोन के जरिये हथियार, ड्रग्स विस्फोटक आर्म्स एम्युनेशन सीमा पार से पंजाब की सीमा में भेज सकती है.

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 19 Oct 2021, 06:22:28 PM
Alert

पंजाब में चुनाव से पहले ISI करा सकता है हमले (Photo Credit: न्यूज नेशन)

चंडीगढ़:  

पंजाब में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव (Punjab Assembly Elections 2022) को लेकर सुरक्षा एजेंसियों को बड़ा अलर्ट मिला है. आईएसआई (ISI) चुनाव से पहले पंजाब में आतंकी हमलों को अंजाम दे सकता है. पंजाब और चंडीगढ़ इंटेलिजेंस विंग को सुरक्षा एजेंसियों ने अलर्ट (Alert) भी भेजा है. एजेंसी ने आगाह किया है कि आईएसआई अन डिटेक्टिव ड्रोन के जरिये हथियार, ड्रग्स विस्फोटक आर्म्स एम्युनेशन सीमा पार से पंजाब की सीमा में भेज सकती है. इसे लेकर प्रतिबंधित संगठनों से जुड़े लोगों पर विशेष नजर रखी जा रही है. 

खालिस्तान भड़का सकता है हिंसा
सुरक्षा एजेंसियों की ओर से जो अलर्ट जारी किया गया है उसमें कहा कहा गया है कि इस मौके का खालिस्तान फायदा उठा सकता है. अलर्ट के मुताबिक खालिस्तान मूवमेंट से जुड़े लोग पंजाब में माहौल खराब करने की नीयत से हिंसा भड़काने का काम भी कर सकते हैं. अलर्ट में कहा गया कि एन्टी सोशल एलीमेंट भी छुटपुट हिंसा की घटनाओं के जरिये माहौल खराब की कोशिश में है. खालिस्तान से जुड़े लोगों के सोशल मीडिया अकाउंट पर भी पैनी नजर रखी जा रही है.  
 
ड्रोन के जरिए फैलाई का सकती है साजिश 
पाकिस्तान इससे पहले भी सीमा पास से ड्रोन के जरिए हथियार और ड्रग्स भेजता रहा है. अगले साल होने वाले चुनाव को लेकर पैनी नजर रखी जा रही है. यह अलर्ट ऐसे समय में सामने आया है जब हाल ही में केंद्र सरकार ने सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) कानून में संशोधन कर इसे पंजाब, पश्चिम बंगाल और असम में अंतरराष्ट्रीय सीमा से मौजूदा 15 किलोमीटर की जगह 50 किलोमीटर के बड़े क्षेत्र में तलाशी लेने, जब्ती करने और गिरफ्तार करने की शक्ति दे दी है. 

First Published : 19 Oct 2021, 06:22:28 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.