logo-image
लोकसभा चुनाव

शराब घोटाले में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल मिली जमानत, आज तिहाड़ से आएंगे बाहर

Delhi News: शराब घोटाले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को बड़ी राहत मिली है. सीएम केजरीवाल को राउज एवेन्यू कोर्ट से जमानत मिल गई है.

Updated on: 21 Jun 2024, 07:04 AM

New Delhi:

CM Arvind Kejriwal Gets Bail In Liquor Case: शराब घोटाले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को बड़ी राहत मिली है. सीएम केजरीवाल को राउज एवेन्यू कोर्ट से जमानत मिल गई है. इससे पहले कोर्ट ने सीएम केजरीवाल की याचिका पर अपना फैसला सुरक्षित रखा था. मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) उनके खिलाफ जांच कर रही है. सीएम केजरीवाल ने इसी मामले में जमानत की मांग की थी. यह मामला अब खत्म हो चुकी आबकारी नीति में कथित अनियमितताओं के संबंध में है.

तिहाड़ से कल बाहर आएंगे केजरीवाल

दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने सीएम केजरीवाल को एक लाख रुपये के जमानत बांड पर जमानत दी है. जज नियाय बिंदु ने यह आदेश पारित किया. बता दें कि ईडी ने सीएम केजरीवाल की जमानत के विरोध के लिए कोर्ट से 48 घंटे का समय मांगा था. हालांकि कोर्ट ने ईडी को समय देने से इनकार कर दिया. ऐसे में राउज एवेन्यू कोर्ट के इस फैसले के बाद केजरीवाल कल यानी शुक्रवार को तिहाड़ जेल से बाहर आ सकते हैं.

AAP के लिए भी राहत की खबर

सीएम केजरीवाल को जमानत मिलना आम आदमी पार्टी (एएपी) और उसके कार्यकर्ताओं के लिए भी बड़ी राहत की खबर है. एएपी ने एक्स पर लिखा, 'सत्य परेशान हो सकता है, पराजित नहीं. बीजेपी की ED की तमाम आपत्तियों को खारिज करते हुए माननीय न्यायालय ने दिल्ली के मुख्यमंत्री जी को जमानत दे दी है.

वहीं, दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने सीएम केजरीवाल को जमानत दिए जाने के कोर्ट के फैसले का स्वागत किया है. उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पहले ट्विटर) पर एक पोस्ट किया, जिसमें उन्होंने सत्यमेव जयते लिखा. आतिशी ने सीएम केजरीवाल को जमानत मिलने को सत्य की जीत करार दिया.

केजरीवाल को पहले भी मिल चुकी है जमानत

सीएम केजरीवाल को इस मामले में पहले अंतरिम जमानत मिल चुकी है. हालांकि अंतरिम जमानत के बाद सीएम केजरीवाल को 2 जून को फिर से जेल जाना पड़ा था.