News Nation Logo

बिग एफएम, हंगामा आर्टिस्ट अलाउड ने इंडियन म्यूजिक के लिए द ब्लू माइक लॉन्च करने के लिए करार किया (लीड-1)

बिग एफएम, हंगामा आर्टिस्ट अलाउड ने इंडियन म्यूजिक के लिए द ब्लू माइक लॉन्च करने के लिए करार किया (लीड-1)

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 30 Sep 2021, 12:10:01 PM
BIG FM,

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

मुंबई: देश के अग्रणी रेडियो नेटवर्कों में से एक, बिग एफएम ने अपनी नवीनतम पेशकश, द ब्लू माइक के लिए प्रमुख प्रतिभा और स्वतंत्र कंटेंट मंच, हंगामा आर्टिस्ट अलाउड के साथ हाथ मिलाया है। इसका मकसद पूरे देश में स्वतंत्र कलाकारों की प्रतिभा और संगीत को पहचानना और उनका जश्न मनाना है। 11 अक्टूबर से शुरू होने वाला यह शो सोमवार से शुक्रवार शाम 4 से 5 बजे के बीच प्रसारित होगा।

यूफोरिया, पॉप रॉक बैंड शो की शुरूआत करेगा। इस शो की घोषणा करते हुए एक मीडिया विज्ञप्ति में कहा गया है कि यह कलाकारों के लिए एक नवोदित और साथ ही स्थापित मंच होगा।

58 स्टेशनों के अपने नेटवर्क के साथ, बिग एफएम पूरे भारत में 1,900 शहरों और कस्बों, 1.2 लाख गांवों के साथ 34 करोड़ की आबादी तक अपनी पहुंच रखता है।

मीडिया विज्ञप्ति के अनुसार, ब्लू माइक प्रत्येक चयनित कलाकार के व्यक्तित्व और प्रतिभा को सामने लाने के लिए एक आर्टिस्ट ऑफ द वीक प्रस्तुत करेगा। प्रत्येक सप्ताह एक असाधारण प्रतिभाशाली कलाकार या बैंड को प्रदर्शित करेगा और बातचीत, ऑन-एयर जैम सत्र और श्रोताओं के अनुरोधों के माध्यम से उसकी यात्रा, संगीत, प्रेरणा, जुनून और भविष्य की योजनाओं के बारे में बात करेगा।

विज्ञप्ति में कहा गया है कि उत्साह को बढ़ाते हुए, प्रत्येक सप्ताह एक उच्च नोट पर समाप्त होगा। प्रत्येक शनिवार को आर्टिस्ट ऑफ द वीक अपनी संपत्ति बिग कैफे ऑनलाइन के माध्यम से बिग एफएम के फेसबुक हैंडल पर विशेष रूप से मनोरंजन और प्रशंसकों के साथ जुड़ने के लिए प्रदर्शन करेगा।

श्रोताओं की व्यस्तता को बढ़ाते हुए, शो प्रमुख ऑडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म पर पॉडकास्ट प्रारूप में ऑन-डिमांड भी उपलब्ध होगा, जिसमें प्रत्येक एपिसोड रेडियो पर एक कलाकार की साप्ताहिक स्पॉटलाइट के हाइलाइट्स और महत्वपूर्ण वातार्लाप के छोटे क्लिप साझा करेगा। शो को बिग एफएम और इसके पार्टनर प्लेटफॉर्म्स के सोशल मीडिया हैंडल्स पर भी बड़े पैमाने पर प्रमोट किया जाएगा।

पहल के संदर्भ के बारे में बताते हुए, सुनील कुमारन, कंट्री हेड, प्रोडक्ट, मार्केटिंग और थिंच बिग बिग एफएम ने कहा, पिछले कुछ वर्षों में, भारतीय दर्शकों ने स्वतंत्र संगीत की ओर रुख किया है, ऐसा पहले कभी नहीं हुआ हैं। हम प्रसिद्ध और नवोदित प्रतिभाओं को एक मंच प्रदान करके प्रसन्न हैं ताकि वे अपने जुनून का प्रदर्शन कर सकें और हमारे दर्शकों को ताजा सामग्री दे सकें जिसका वे आनंद ले सकें।

घोषणा पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, यूफोरिया के संस्थापक और फ्रंटमैन पलाश सेन ने कहा कि नए कलाकारों की खोज के साथ, यह देखना बहुत अच्छा है कि इन प्रतिभाशाली आवाजों को वे अवसर मिल रहे हैं जिनके वे हकदार हैं। मुझे यकीन है कि श्रोता तुरंत शो से जुड़ जाएंगे।

जैसा कि आईएएनएस ने पहले ही बता दिया है, इंडी पॉप रॉक बैंड ने इस महीने की शुरूआत में ब्लॉक-चेन तकनीक का उपयोग करते हुए एक अपूरणीय टोकन (एनएफटी) के रूप में अपना नवीनतम और आठवां एल्बम, सेल जारी किया है।

हंगामा आर्टिस्ट अलाउड के साथ करार के बारे में बोलते हुए, मंच के वरिष्ठ उपाध्यक्ष, सौमिनी श्रीधर पॉल ने कहा कि संगीत एक ऐसी भाषा है जो सभी को जोड़ती है। आज, लगभग हर कोई जिसे हम जानते हैं, संगीत से अपने तनाव और चिंता को दूर कर लेता है। एक समय में जहां हम एक वैश्विक महामारी से लड़ रहे हैं, हमें लगता है कि यह समय की आवश्यकता है कि हम अपने युवा श्रोताओं को वह कंटेंट प्रदान करें जो उन्हें पसंद है और जिसका वे आनंद लेते हैं।

2010 में शुरू किया गया हंगामा आर्टिस्ट अलाउड सभी भाषाओं, शैलियों और प्रतिभाओं में व्यावसायिक स्वतंत्र कंटेंट के लिए वन-स्टॉप डेस्टिनेशन के रूप में उभरा है। यह स्वतंत्र सामग्री निमार्ताओं को डिजिटल और ऑन-ग्राउंड रास्ते प्रदान करता है और सेवाओं के एक पारिस्थितिकी तंत्र का प्रबंधन करता है, जिसमें अधिग्रहण, वितरण, स्थल प्रोग्रामिंग, प्रतिभा प्रबंधन, और डिजिटल और इवेंट आईपी शामिल हैं, जो सभी गैर-फिल्म अंतरिक्ष के लिए समर्पित हैं।

बिग एफएम के कुमारन ने कहा कि यह पहल दो संगठनों के एक साथ आने का प्रतीक है, जो एक ही ²ष्टि साझा करते हैं और स्वतंत्र कलाकारों के लिए अपनी प्रतिभा प्रदर्शित करने के अवसर पैदा करते हैं जो इसकी सबसे अधिक सराहना करेंगे। देश के इंडी म्यूजिक इकोसिस्टम के लिए, यह वास्तव में एक उत्साहपूर्ण क्षण है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 30 Sep 2021, 12:10:01 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो